पूर्वांचल छठ पूजा समिति ने बद्दी में किया बैठक का आयोजन
September 6th, 2019 | Post by :- | 96 Views

पूर्वांचल छठ पूजा समिति बद्दी की बैठक बिरला मिल बद्दी के साथ में लगते शिव मंदिर के प्रांगण में समिति के अध्यक्ष रामजी तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जहां छठ पूजा कमेटी द्वारा तैयारियों का जायजा लिया गया, वहीं पूजा स्थल पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कमेटी के सदस्यों की अलग-अलग डयूटियां भी निर्धारित की गई।

जानकारी देते हुए पूर्वांचल छठ पूजा समिति के मिडिया प्रभारी हरिओम सिंह त्रिदेव ने बताया कि बैठक में सर्वसश्वमति से निर्णय लिया गया कि इस बार छठ पूजा का महापर्व बर्धमान स्थित गुरूद्वारा के साथ में लगती नदी में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह त्योहार पूर्वांचल के लोगों की आस्था का प्रतीक है जोकि दीपावली के छह दिन बाद मनाया जाता है। इस दिन लोग पूरा दिन व्रत रखते है और सभी लोग भारी संख्या में नदियों के किनारे एकत्रित होकर छठ पूजा करते हैं। इस मौके पर पूर्वांचल छठ पूजा समिति के महासचिव अरूण कुमार, अजय सिंह, अरूण पांडेय, राजू वर्मा, मनोज शर्मा व पूर्वांचल समिति के अन्य सदस्यों ने भी अपने अपने विचार रखे। इस अवसर पर रिंकु सिंह, डा. राजू, सुरेश कुमार, पवन सिंह, चंदन साही, मदन, नितिन गुप्ता, धनन्जय कुमार, अप्रित, अमित, अजय, अजय मिश्रा, सोमदत पांडे, संजु, संजय सिंह, गिरिश यादव, राजू वर्मा, धर्मेंद्र वर्मा व समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।