डीएवी सूरजपुर ने सफलतापूर्वक समापन किया अपने ऑनलाइन सात दिवसीय सुकृति शिविर का
June 8th, 2020 | Post by :- | 85 Views

पिंजौर, (हरपाल सिंह) : प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी डीएवी स्कूल सूरजपुर ने अपने सात दिवसीय समर कैंप सुकृति का सफलतापूर्वक समापन किया। छात्रों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य के साथ शुरु हुए डीएवी. स्कूल सूरजपुर के ऑनलाइन समर कैंप सुकृति के समापन दिवस पर शिविर के सफलता के लिए प्राचार्या डा. ममता गोयल ने समस्त अभिभावकों, शिक्षकों एंव छात्रों को अपनी शुभकामनाएं दी। अपने अभिभाषण में उन्होंने कहा कि सद्भावना एंव सर्वांगीण विकास के उद्देश्य को लेकर किए गए सम्मिलित प्रयास सदैव सफल होते हैं। सुकृति शिविर के आयोजन द्वारा विद्यालय छात्रों के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास का यही प्रयत्न प्रतिवर्ष करता रहा है एंव इस वर्ष भी सफलतापूर्वक संम्पन्न हुआ है ।
विद्यालय द्वारा 1 जून से आयोजित किया गया सात दिवसीय समर कैंप इंद्रधनुष के तरह सात रंगों से सजा हुआ था । जिसमें नर्सरी से लेकर कक्षा 7 तक के बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में अत्यंत उत्साह से भागीदारी की। उन्होने सुकृति शिविर के दौरान जहां भारत के विभिन्न प्रांतों के स्वादिष्ट एंव प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद चखा। वहीं बेस्ट आउट ऑफ द बेस्ट कैंप में विभिन्न बचे हुए पदार्थों से नई और उपयोगी वस्तुएं बनाना सीखा। एक ओर जहां डांस क्लब में उन्होंने नृत्य के विभिन्न चरण सीखें वही म्यूजिकल कैंप में उन्होने वाद्य यंत्रों को आकर्षक तरीके से बजाने के गुर भी सीखे। साथ ही डीएवी मंच के द्वारा छात्रों को अपनी भावनाओं को दूसरों के समक्ष कविता पाठ, कहानी लेखन एंव लघु नाटिका द्वारा बहुत ही सुंदर तरीके से प्रदर्षित करने का अवसर मिला।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।