जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध 9395 व्यक्तियों के लिए गए सैम्पल।
June 7th, 2020 | Post by :- | 370 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 9395 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 9292 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 99 मामले पोजिटिव है, जिनमें से 2 की मृत्यु हो गई है, 56 एक्टिव है। इस प्रकार 41 मामले रविवार तक ठीक होकर अपने घर चले गए है। इससे बचाव के लिए कोविड-19 की गाईडलाईन की अनुपालना अवश्य करें।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में रविवार को कोरोना के 8 नए पोजिटिव केस आए हैं, इनमें 1 केस सेक्टर-5 करनाल से, 1 केस कर्ण विहार से, 1 केस दादुपुर रोड़ान से, 1 केस वसंत विहार से, 1 केस टिम्बर मार्किट से, 1 सालवन गांव से, 1 केस सेक्टर-16 से व 1 केस विश्व भारती स्कूल के सामने प्रेमनगर से है। इनका कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज में ईलाज शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि इन सभी व्यक्तियों के सम्बंधित एरिया को कन्टेन्मेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने कोविड-19 की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1125 है, जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हंै, 14 दिनों वाले कांटैक्टस व यात्रियों की संख्या 1056 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटैक्टस वाले यात्रियों की संख्या 116 है और 455 यात्री 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि रविवार तक अस्पताल में 171 मरीज भर्ती है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review