मनोहर सरकार की पारदर्शी नीति ने मेवात के युवाओं को दी सरकारी नौकरी : मनीष जैन
June 7th, 2020 | Post by :- | 53 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।   नूंह भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी एवं नगर पालिका के पार्षद मनीष जैन ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पारदर्शी और ईमानदार सरकार में मेवात के युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के सरकारी नौकरी मिली हैं। नूंह के युवाओं में काबिलियत और हुनर की कोई कमी नहीं है। यहां के युवाओं को अगर प्लेटफार्म मिले तो वो अपना जलवा दिखाने में पीछे नहीं रहते। दो दिन पहले जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद पर चयनित हुए युवाओं को जो सरकारी नौकरी मिली है वो उनकी काबिलियत का नतीजा है जिसे प्रदेश की भाजपा सरकार ने तराशा है।
रविवार को अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मीडिया प्रभारी ने कहा बीजेपी सबका साथ सबका विकास करने में यकीन रखती है। सरकार की पारदर्शी नीतियों ने समुचित मेवात का संपूर्ण विकास किया है। मुख्यमंत्री नेक नियत से काम करने वाले प्रदेश के ऐसे मुखिया हैं जो मेवात व उसकी आवाम की हमेशा भलाई सोचते हैं। इसमें कोई शंका नहीं कि उनकी नेक नीति ने सभी का दिल जीतने का काम किया है। वो हरियाणा के ऐसे सीएम बनकर ऊभरे हैं जिनकी लोकप्रियता मेवात ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा मेवात में 265 करोड़ की रेनीवेल परियोजना, सिंचाई के लिए 750 करोड़ की मेवात कैनाल फीडर परियोजना, डेंटल कॉलेज, एएनएम हॉस्टल, इंजीनियरिंग कॉलेज, दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे सहित काफी योजनाएं ऐसी हैं जो पहले कभी मेवात को नहीं दी गई थी। ये केवल भाजपा की सरकार में ही संभव हो पाया है।
उन्होंने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संकल्प लिया है कि वो नूंह जिले को अन्य जिलों से आगे नहीं तो उनके बराबर जरुर लाकर खड़ा करेंगे। इस दायित्व को वो वर्तमान समय में एक मुखिया के रूप में निभाने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नूंह के कमजोर व पिछड़े क्षेत्रों को विकास की धुरी से जोडऩा चाहते हैं। उन्होंने कहा हमारी सरकार की पारदर्शी नीति के चलते मेवात के 200 युवाओं ने ग्रुप डी की भर्ती के तहत नौकरी पाई है। और अब दर्जनभर से अधिक युवाओं का चयन जेई सिविल के पद पर हुआ है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेवात के करीब 30 हजार से अधिक ड्राइवरों को राहत देते हुए सेंट्रल मोटर एक्ट में संसोधन करवाया ताकि यहां के लोगों के लाइसेंस रिन्यूवल हों और उन्हें रोजगार मिल सके। अंत में उन्होंने जूनियर इंजीनियर के पद पर चयनित हुए युवाओं को मुबारकबाद देते हुए उनकी भी हौंसला अफजाई बढ़ाई है जिनका चयन इस बार नहीं हो सका। उन्होंने कहा युवाओं को हौंसला और हिम्मत रखनी चाहिए क्योंकि आने वाला समय उनका होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।