शिक्षण संस्थानों को 15 जून तक बंद रखने की घोषणा : शिक्षा मंत्री
June 7th, 2020 | Post by :- | 98 Views

हिमाचल सरकार ने कोरोना संक्रमण के मददेनजर स्कूलों-कॉलेजों समेत सभी शिक्षण संस्थानों को आगामी 15 जून तक बंद रखने का फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 15 जून तक सभी शिक्षण संस्थान पहले की तरह बंद रहेंगे। कोरोना की वजह से राज्य के समस्त शिक्षण संस्थान बीते अढ़ाई माह से बंद हैं। सरकार ने अधिकांश सरकारी स्कूलों व कॉलेजों को संस्थागत एकांतवास केंद्रों में बदल दिया है। इन केंद्रों में ठहराए जा रहे बाहरी राज्यों से वापिस आ रहे लोग कोरोना से संक्रमित निकल रहे हैं। इससे शिक्षण संस्थानों में संक्रमण फैलने का खतरा है।

लिहाजा सरकार अब संस्थागत एकांतवास केंद्र बनाए गए इन संस्थानों को सैनेटाइज करने के लिए विशेष अभियान चलाएगी। यही वजह है कि सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। स्कूल-कॉलेज खुलने पर शिक्षा विभाग दूसरे शनिवार समेत धार्मिक उत्सवों की छुट्टियों में कटौती करने पर विचार कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।