डॉक्टर्स भी हैरान : महामारी के बीच कोरोना वायरस एंटीबॉडीज के साथ जन्मा बच्चा
June 7th, 2020 | Post by :- | 137 Views

चीन    :       दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। इसी बीच एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जिसे जानकर डॉक्टर बी हैरान हो गए हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस एंटीबॉडीज के साथ एक बच्चे का जन्म हुआ है। ये मामला चीन के शेनझेन का है। इस मामले में डॉक्टर्स का कहना है कि मां से नेचुरल तरीके से ये एंटीबॉडीज बच्चे को मिला। शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल ने कहा है कि वे महिला और बच्चे के मामले को समझने के लिए और स्टडी करेंगे।

Infected pregnant women may pass coronavirus onto babies, small ...

 

जानकारी के अनुसार बच्चे की मां अप्रैल में कोरोना वायरस पॉजिटिव आई थी, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं दिखा था। डिलिवरी के बाद जब जांच की गई तो बच्चा और मां, दोनों ही कोरोना वायरस निगेटिव थे। 30 मई को महिला ने शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया। महिला मूल रूप से हुबेई की रहने वाली है। हुबेई के वुहान से ही कोरोना महामारी शुरू हुई थी। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे में प्राकृतिक तौर से वायरस से लड़ने की क्षमता है।

Can pregnant mom pass coronavirus to her unborn child? Early ...

चीनी मीडिया के मुताबिक अप्रैल महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद बच्चे की माँ का करीब 10 दिनों तक ट्रीटमेंट चला था। वह शेनझेन में ही रहती हैं और काम करती हैं, लेकिन वह जनवरी में हुबेई के वुचांग शहर में पति के साथ गई थीं जहां उनका परिवार रहता है। इसी दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।