घर घर पहुंचाए जाएंगे उपलब्धियों के पत्रक : सैनी
June 7th, 2020 | Post by :- | 210 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )  ।   पूर्व विधायक डॉक्टर पवन सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा ने आज पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर नरेंद्र मोदी जी की मोदी सरकार 2.0 के 1 वर्ष की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए संपर्क अभियान की शुरुआत की है । जिसके तहत घर घर जाकर पम्फलेट वितरण किये जायेंगे।
 उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की 130 करोड़ जनता जनार्दन ने नरेंद्र मोदी जी को पहले से भी अधिक सांसद देकर फिर से इस देश की सेवा करने का मौका दिया। मोदी सरकार 2.0 ने पिछले सैकड़ों वर्ष पुराने एवं देश की आजादी के बाद अभूतपूर्व फैसले लेने का काम किया।
 जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिन्होंने जम्मू कश्मीर के लिए शहादत दी थी वह धारा 370 को समाप्त कर जम्मू कश्मीर व  लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का काम किया। मुस्लिम बहनों के लिए तीन तलाक को निरस्त करने के लिए कानून बनाया। सैकड़ों वर्ष  से भगवान श्री राम का मंदिर उनके जन्म स्थान अयोध्या में बने जिसके लिए हिंदुओं ने लाखों बलिदान दिए , सर्वोच्च न्यायालय ने मंदिर के हक में निर्णय देकर के बहुसंख्यक समाज को सम्मान देने का काम किया। जिसमें केंद्र सरकार ने फैसले उपरांत देश में सामान्य स्थिति रहे और मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का काम किया। करतारपुर गलियारा राष्ट्र को समर्पित किया, ब्रो रियांग समझौता जिससे 23 वर्षों से चल रही समस्या का समाधान हुआ और 34000 लोगों को त्रिपुरा में बसाने का मार्ग प्रशस्त हुआ, बोडो समझौता किया गया ,इसके अलावा और भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ का आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की गई।  1 वर्ष के कार्यकाल में मोदी सरकार ने बहुत सी उपलब्धियों को हासिल किया चाहे वह आयुष्मान भारत, अटल पेंशन योजना , इज ऑफ डूइंग बिजनेस, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना , 10 बैंकों के विलय कर चार बड़े बैंक बनाने का काम किया। इस करोना महामारी से बचने के लिए समय पर जनता कफ्र्यू, लॉक डाउन किया गया , जिसके कारण भारत में कोरोना से मरने  वाले वालों की मृत्यु दर 2.87 है जो दुनिया में सबसे कम है ।
नरेंद्र मोदी जी ने देश के नागरिकों के लिए एक संदेश अथवा पत्र भी लिखा है उसे भी वितरित किया जा रहा है। इसके साथ साथ हरियाणा की मनोहर सरकार ने गत 7 महीनों में लिए गए प्रदेश हित की योजनाओं का पंपलेट जी वितरित किया जा रहा है इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ओमबीर देवेंद्र गोल्डी सुरेंद्र डोगरा अरुण कुमार विपिन शर्मा बरखा राम देशराज शर्मा मंडल अध्यक्ष पिपली सरपंच संजीव कुमार सरपंच रामचंद्र रामायण मदान  सतपाल डॉक्टर रविंदर सैनी   शैलेंद्र विजयवर्गीय हरीश कश्यप मौजूद थे।
 उन्होंने कहा कि मार्किट  कमेटी द्वारा किसानों को फोन पर संदेश देकर एबीसीडी निर्धारित शेड्यूल द्वारा सूरजमुखी लेकर मंडी में बुलाया जा रहा है उन्होंने कहा कि जिन किसानों की सूरजमुखी अभी पक कर तैयार नहीं हुई है उन्हें भी घबराने की जरूरत नहीं है उनकी सूरजमुखी की भी खरीद की जाएगी। इस अवसर पर मार्केट कमेटी के सचिव कृष्ण कुमार मलिक, अमनदीप सिंह जैनपुर, सबेग सिंह नगला, जसविंदर सिंह, प्रवीण शर्मा, विष्णु भगवान गुप्ता, जयपाल, प्रभजीत सिंह जीता, रिंकू कठवा, मलकीत बीबीपुर, तथा राहुल कतलाहरी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।