बाबैन अनाज मंडी मे सूरजमुखी की खरीद ना होने से किसानों मे रोष !
June 6th, 2020 | Post by :- | 68 Views

बाबैन,(गोस्वामी ) बाबैन अनाज मंडी में सुरजमुखी की खरीद न होने के कारण बाबैन क्षेत्र के किसानों में भारी रोष व्यापक हो रहा है। प्रगतिशील किसान सतबीर रामपुरा, नरजन सिंह, बलकार सिंह, जरनैल सिंह सुरजगढ़, अवतार सिंह, राकेश खिडक़ी सहित अनेक किसानों का कहना है कि बाबैन क्षेत्र में सबसे अधिक सुरजमुखी की खेती होती है लेकिन बाबैन अनाज मंडी में सुरजमुखी की खरीद न होने के कारण बाबैन क्षेत्र के किसानों को सुरजमुखी बेचने के लिए शाहबाद व लाडवा जाना पड़ता है। किसानों ने सरकार से मांग की है कि बाबैन अनाज मंडी में भी सुरजमुखी का खरीद सैंटर बनाया जाए ताकि किसानों को सुरजमुखी बेचने के लिए कही दूसरी मंडी में न जाना पड़े। किसानों का कहा कि है जब बाबैन मार्किट कमेटी में सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद है तो बाबैन अनाज मंडी में भी सुरजमुखी की खरीद शुरू होनी चाहिए। किसानों का कहना है कि अब मक्के की फसल भी पक्क कर तैयार हो चुकी है और सरकार ने मक्के की फसल को भी समर्थन मूल्य पर खरीद करना चाहिए ताकि किसान को अपने मक्के की फसल औने-पौने दामों पर न बेचना पड़े।

क्या कहते है मार्किट कमेटी सचिव

जब इस बारे में मार्किट कमेेटी सचिव जसबीर सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि अगर सरकार बाबैन अनाज मंडी में सुरजमुखी खरीद के आदेश आते है तो तुंरत बाबैन अनाज मंडी में खरीद शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मार्केट केमटी किसानों के हितों के लिए बनी है और उनके लिए कार्य कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।