आयुष विभाग द्वारा किया गया इम्यूनिटी बूस्टिंग होम्योपैथिक दवा का वितरण|
June 6th, 2020 | Post by :- | 153 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 06 जून :- आयुष विभाग के जिला आयुष अधिकारी डा. जसवीर अहलावत के मार्गदर्शन में होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारियों ने जिला पलवल में इम्यूनिटी बूस्टिंग दवा आर्सेनिक 30 का वितरण किया। डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने पलवल के विधायक दीपक मंगला के आवास पर 500 परिवारों के लिए दवा दी और उन्हें जिला पलवल में दवा वितरण की जानकारी दी। विधायक दीपक मंगला ने विभाग व उनके कार्यों की प्रशंसा कर उनका उत्साहवर्धन किया।

उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी के दौरान लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए आयुष विभाग इम्यूनिटी बूस्टिंग आयुर्वेदिक व हौम्योपैथिक दवाओं का वितरण निरंतर कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने पलवल में भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई बैंक, रेडक्रॉस सोसाइटी, रोटरी क्लब, भारत विकास परिषद, मीडिया सेंटर, लोक संपर्क विभाग में भी सभी कर्मचारियों को हौम्योपैथिक दवा दी। डा. ममता रानी ने नगर परिषद कार्यालय पलवल, कोली समाज सेवा समिति, पुलिस चौकी भवन कुंड, पंजाब नेशनल बैंक में सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को दवा का वितरण किया। श्री कटारिया ने डा. ममता द्वारा जनहित सेवा की सराहना की।

डा. विजय कुमार ने हथीन में एसडीएम कार्यालय, पुलिस थाना हथीन, एचडीएफसी बैंक में दवा का वितरण किया। डा. वंदना आर्य व रविशंकर ने मार्केट कमेटी हथीन, आर.एम. कटर कंपनी के मैनेजमेंट सहित पूरे स्टॉफ को और सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक भंगूरी में दवा का वितरण किया। डा. गुलफाम ने घर्रोट में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक, ग्राम पंचायत समिति, कान्हा कंकरीट उद्योग में सभी के लिए दवा वितरण की। सभी चिकित्सकों ने महत्वपूर्ण संदेश जैसे मुंहु को मास्क या कपड़े से ढकना व दो गज का सोशल डिस्टेंस का पालन करना तथा हाथों को साबुन से धोने के बारे में भी सभी को जागरूक किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।