विधायक असीम गोयल ने बैज लगाकर व प्रमाण पत्र देकर कियार रक्तदानियोंं को प्रोत्साहित–50 यूनिट रक्त किया गया एकत्रित।
June 6th, 2020 | Post by :- | 133 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) श्री गुरू हरगोबिन्द साहिब के प्रकशोत्सव के अवसर पर विधायक असीम गोयल ने श्री हरगोबिन्द साहिब सेवा सोसायटी व श्री हेमकुंट साहिब यात्रा जत्था अम्बाला द्वारा दुखभंजनी चैरिटेबल पोलीक्लीनिक नाहन हाउस में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित करने का काम किया। इस मौके पर उन्होंने मंजी साहिब गुरूद्वारा में मत्था टेक कर गुरूओं का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। 

विधायक असीम गोयल ने श्री गुरू हरगोबिन्द साहिब के प्रकाशोत्सव की बधाई देते हुए सभी लोगों के मंगलमय जीवन की कामना की। उन्होंने सोसायटी द्वारा आज महान दिन पर लगाए गए रक्तदान शिविर की भी सराहना की और कहा कि शिविर के माध्यम से जो रक्त एकत्रित किया जाएगा, वह बीमार, दुर्घटना में घायल व जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की और कहा कि सोसायटी ने हमेशा ही आगे आकर सामाजिक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा विज्ञान की तमाम आविष्कारों के बावजूद रक्त को कोई विकल्प तैयार नही हो पाया है तथा रक्त की पूति मानव शरीर से ही संभव है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए तथा दान किए गए रक्त की पूर्ति 24 घंटे में ही बिना किसी अतिरिक्त खुराक के स्वंय पूरी हो जाती है। इस रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित करने का काम किया गया। 

इस मौके पर ब्लड बैंक इंचार्ज डा0 भारती, संत सिंह कंधारी, टी.पी. सिंह, मनजीत सिंह बब्बू, जितेन्द्र सिंह लक्की, मनदीप राणा, संजीव गोयल टोनी, विनीश वरमानी, अर्पित अग्रवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज सैनी सहित सोसायटी के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।