जिला रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आरोग्य सेतु एप मोबाइल में डाउनलोड़ करने के लिए लोगों को किया जा रहा है प्रेरित।
June 6th, 2020 | Post by :- | 40 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
जिला रैड क्रास सोसायटी सचिव विजया लक्ष्मी ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में जिला रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आरोग्य सेतु एप मोबाइल में डाउनलोड़ करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर जतिंदर वर्मा व उनकी टीम ने रायवाली गांव में एक जागरूकता अभियान चलाया और गांव वालों के मोबाइल में यह एप डाउनलोड करवाया एवं आरोग्य सेतु एप की विशेषताएं बताई। उन्होंने बताया की इस ऐप द्वारा अपना एक छोटा सा मेडिकल चेकअप भी कर सकते हो और आपके आसपास अगर कोई कोरोना का मरीज है वह भी पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि सावधानी व जानकारी ही कोरोना वायरस से बचने का मात्र उपाय है। कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं लगातार अपने आप को सेनीटाइज करना जरूरी है।
इस मौके पर गांव के सरपंच कर्नल सिंह, रामेश्वर दास, संजीव कुमार, रेनू सहित गांव के अन्य लोग उपस्थित थे। लोगों ने इस प्रयास के लिए जितेंद्र वर्मा की तारीफ की एवं आश्वासन दिया कि वह गांव के अन्य लोगों को भी आरोग्य सेतु एप उनके मोबाइल में डाउनलोड करवाएंगे एवं इसका उपयोग हर रोज करें इसके अतिरिक्त गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जाएगी। लगभग 50 लोगों के मोबाइल में यह एप डाउनलोड करवाया गया। कार्यक्रम अधिकारी मनोज सैनी ने बताया इस अभियान को हर गांव तक ले जाने के लिए पुरजोर प्रयास जारी हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।