बारिश ने खोली विकास के दावों की पोल जंडियाला से गहरी मंडी जाने वाली सड़क पर बने खड्डों में भरा पानी ,सड़क ने किया तालाब का रूप धारण ।
June 6th, 2020 | Post by :- | 242 Views
बारिश ने खोली विकास की पोल ,करीब 1 घण्टे की बरसात  से सड़क में पड़े गड्डों में भर गया पानी ,

गड्डों ने धारा तालाब का रूप ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
भले ही विकास का नारा सोशल मीडिया पर दिखाई देता है लेकिन वास्तविकता में जमीनी स्तर पर बिल्कुल इसके विपरीत है ।आज सुबह के समय जो बारिश करीब 1 घण्टे तक हुई उसने विकास के बड़े बड़े दावों की पोल खोल कर रख दी ।इन मामलों में  पहले हम जंडियाला तरनतारन रोड सड़क  जो गांव बंडाला तक बनी हुई है लेकिन बंडाला से लेकर जो भाग जी टी रोड जंडियाला बाईपास तक है उसकी हालत देखकर यूं लगता है कि यह सड़क जैसे कई वर्षों से नही बनी ।मीडिया में आने के बाद इस पर बंडाला की ओर से 2 किलोमीटर तक केवल पत्थर डाला गया। जबकि बाकी का भाग अभी तक खड्डों से भरा हुआ है ।कई बार इन खड्डों की वजह से सड़क पर हादसे भी हुए हैं ।
इस मामले एक्सईन तरनतारन डिवीजन इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस सड़क का जो काम लंबित पड़ा हुआ है उसका टेंडर 25 अप्रैल के आसपास हुआ है ।जिसको सुरजीत सिंह नामक कंपनी ने लिया है। जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा ।
इसी तरह गहरी मंडी को जाने वाली सड़क है उसका भी जी टी रोड जंडियाला गुरु से लेकर गहरी मंडी के रेलवे फाटक तक  बहुत ज्यादा खड्डे बने हुए जो कई जगह 2 से 3 फ़ीट तक गहरे हैं ।आज बरसात होने से यह खड्डे पानी से लबालब भर गए ।जब कोई कार इस सड़क से गुजरती तो ऐसा लगता कि जैसे पानी मे किश्ती जा रही हो ।इसी तरह इस रोड पर गहरी मंडी के छप्पड़ पर बनी पुली भी जो करीब 8 से 10 माह तक खस्ता हालत में है उसकी ओर भी ध्यान नही दिया गया। बता दे कि इस सड़क पर एफ सी आई ,पनग्रेन ,और पंजाब स्टेट वेयरहाउस के गुदाम है जिनमे लाखो टन अनाज स्टोर किया जाता है। बावजूद इसके सड़क भी वर्षो से किसी ने नही सुनी ।
गहरी मंडी के पूर्व सरपंच मनजिंदर सिंह भीरी ने इस मामले में मोर्चा खोल दिया है। पत्रकार से बातचीत करते हुए उसने कहा कि यदि सबंधित विभाग द्वारा 15 दिनों के भीतर काम।शुरू हुआ तो वह इस सड़क को बनाने के लिए धरना देंगे ।
अमृतसर डिवीजन एक्सईन इंद्रजीत सिंह ने बातचीत में बताया कि इस सड़क की हालत खस्ता होने के कारण इस पर मिट्टी भी डालनी जरूरी है इसलिए कि इसका लेवल सही किया जा सके ।इसका इलावा उन्होंने कहा कि इस सड़क की अप्रूवल हुई है और इसका केस भी पटियाला भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसके नक़्शे में कोई प्रॉब्लम थी जिसकी वजह से इसमें देरी हुई है ।पुली के मामले में उन्होंने कहा कि यह भी मामला उनके ध्यान में जल्द ही इस मामले का हल निकाला जाएगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।