सरकार की किसान विरोधी नीतियों से किसान परेशान :- मेवा सिँह
June 6th, 2020 | Post by :- | 149 Views

लाडवा (गोस्वामी )- हलका विधायक चौधरी मेवा सिंह ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रदेश के किसानों को अपनी फसल बेचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
विधायक मेवा सिंह लाडवा के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों की सूरजमुखी और मक्का की फसलें अनाज मंडियों में आनी शुरु हो चुकी है। परंतु सरकार ने अभी तक सरकारी खरीद शुरू नहीं की है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि किसान पहले ही कोरोना की मार झेल रहे हैं। इसलिए जल्द से जल्द किसानों की मक्का व सूरजमुखी की फसल की सरकारी खरीद शुरू करें। उन्होंने लोगों को याद करवाते हुए कहा कि गत वर्ष भी शाहबाद में किसानों को अपनी सूरजमुखी की फसल की खरीद के लिए जमीन पर नहीं बल्कि पानी की टंकियों पर चढ़कर अपनी फसल की सरकारी खरीद करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि सूरजमुखी की खरीद का सेंटर केवल शाहबाद में बनाया हुआ है। जिससे किसानों का खर्च भी बहुत हो रहा है और परेशानी भी बहुत उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अनाज मंडी में सूरजमुखी व मक्का की खरीद का एक-एक सेंटर बनाना चाहिए। देश व प्रदेश में फैले कोरोना महामारी बारे पूछे गए सवाल पर उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब देश में मात्र 500 संक्रमित मरीजों की संख्या थी, तब तो सरकार सरकार ने कड़े लॉक डाउनलोड दिए थे और आज जब देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या लगभग 2 लाख मरीज तक पहुंच गई, तो सरकार ने लॉकडाउन खोल कर लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। जो सरासर गलत है। देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को लोगों की सुरक्षा के लिए आगे आना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।