मोक्षधाम में पौधारोपण कर पर्यावरण के बारे में किया जागरुक|
June 5th, 2020 | Post by :- | 167 Views

पौधे और पर्यावरण हमारी संस्कृति के हिस्से हैं :-  कादियान

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 05 जून :- शहर में पर्यावरण के बारे में लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने मालगोदाम रोड़ पर स्थित मोक्षधाम में पौधारोपण किया l कार्यक्रम का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल, समाजसेवी पवन भुटानी और अल्पना मित्तल ने किया l

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डीएसपी हैड क्वार्टर सुनील कादियान ने कहा कि पौधे और पर्यावरण हमारी संस्कृति के हिस्से हैं। इन्हें बचाने के लिए हमें वृक्षों की सुरक्षा करनी होगी। पेड़ पौधों से जुड़े कई धार्मिक रीति-रिवाज हमें इसके लिए प्रेरित भी करते हैं।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि मोनू भारद्वाज ने ज्यादा पौधरोपण करने के साथ सुरक्षा के संकल्पित होने की बात कही। कार्यक्रम के संयोजक विकास मित्तल, पवन भुटानी और अल्पना मित्तल ने उपस्थित महानुभावों का धन्यवाद किया और अपने संबोधन में कहा कि जन्म दिवस, वर्षगांठ इत्यादि अवसरों पर लोगों को बुके तथा गिफ्ट के स्थान पर पौधों को उपहार देना चाहिए ताकि अवसर चिरस्मरणीय के साथ-साथ पौधारोपण व्यापक रूप से हो सके।

इस अवसर मोक्षधाम के कोषाध्यक्ष ध्रुव कुमार, वेद चौधरी, एमएल कथुरिया, श्री चंद देशवाल, प्रकाशवीर तनेजा, स्वतंत्र गोयल, ऐडवोकेट सुभाष शर्मा, धर्मचंद सिंगला, सतनाम सिंह, राजीव डागर, हरि शंकर शर्मा, यशपाल गोयल, दीवांशु गौड़, रुद्र नारायण, विकल्प आदि नें उपस्थित होकर पौधारोपण किया और अपने-अपने विचार व्यक्त किये।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।