कोविड -19 ट्रायल मॉक टेस्ट में लिया बारह हजार पांच सौ प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा, दूसरा ट्रायल मॉक टेस्ट आज 3 बजे, फाइनल प्रतियोगिता 06 जून 2020 को
June 5th, 2020 | Post by :- | 338 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)। कोविड -19 से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बचाव हेतु जागरूकता लाने के उद्देश्य से ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता के लिए ट्रायल मॉक टेस्ट का आयोजन 04 जून , 2020 को करवाया गया । जिसमें बारह हजार पांच सौ प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा लिया । बोर्ड अध्यक्ष डॉ . जगबीर सिंह एवं सचिव श्री राजीव प्रसाद , ह.प्र.से . ने संयुक्त रूप से आज यहाँ जारी एक प्रेस वक्तव्य में बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड , भिवानी द्वारा 06 जून 2020 को कोरोना महामारी ( कोविड -19 ) के बचाव हेतु करवाई जा रही प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता के लिए 04 जून 2020 को ट्रायल मॉक टेस्ट करवाया गया , जिसमें ऑनलाईन सुविधा के आधार पर लगभग बारह हजार पांच सौ प्रतिभागियों द्वारा हिस्सा लिया । इस मॉक टेस्ट में विद्यार्थियों की रूचि को ध्यान में रखते हुए शिक्षा बोर्ड द्वारा एक ओर मॉक टेस्ट 05 जून 2020 को सांय 3.00 बजे से 4.00 बजे तक करवाने का निर्णय लिया गया है । ट्रायल मॉक टेस्ट में किसी परीक्षार्थी को किसी प्रकार की तकनिकी परेशानी आई है तो इन बातों को ध्यान में रखते हुए दूसरा मॉक टेस्ट दिए जाने की सुविधा दी जा रही है । उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के संबंध में जागरूकता बढ़ाने के लिए ऑनलाईन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । यह प्रतियोगिता इतने बड़े स्तर पर आयोजित करवाई जा रही है । यह प्रतियोगिता गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकार्ड में दर्ज होने जा रही है । इसलिए सभी प्रतिभागियों को इस संबंध में जानकारी दे कर 06 जून 2020 को होने वाली प्रतियोगिता के लिए प्रोत्साहित करें । ऐसा करके आप सभी प्रतिभागी विश्व रिकार्ड की स्तर की प्रतियोगिता का अहम हिस्सा बन सकेगें ।

Click here 2nd Online Mock Test

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।