विश्व पर्यावरण दिवस की पुर्व संध्या पर श्री बालमुकुन्दाचार्य जी महाराज ने पौधारोपण करने का दिया संदेश
June 4th, 2020 | Post by :- | 106 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । आज सम्पुर्ण विश्व पर्यावरण प्रदूषण का सामना कर रहा हैं वही विभिन्न सामाजिक संगठन पर्यावरण को बचाने का कार्य भी कर रहे हैं। गुरुवार को आचार्य बालमुकुंदाचार्य महाराज दक्षिण मुखी बालाजी धाम हाथोज के सानिध्य में गौशाला परिसर व बगीची में अंकित सेवा संस्थान द्वारा *एक व्यक्ति एक पौधा* अभियान की शुरुआत की गई। अंकित सेवा संस्थान प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में चलाए गये इस अभियान के अन्तर्गत प्रदेश में जन जागृति लाकर पौधारोपण करवाया जायेगा इस मौके पर आचार्य बालमुकुंदाचार्य महाराज ने कहा पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण ही एक उपाय है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को विश्व पर्यावरण दिवस पर एक पौधा लगाकर उसकी सुरक्षा करे। प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने बताया की *एक व्यक्ति एक पौधा अभियान* के अन्तर्गत आज उपस्थित सभी लोगों ने एक एक पौधा लगाया एवं कम से कम दस लोगों को इस अभियान के अन्तर्गत पौधारोपण करवाने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर संस्थान के कोषाध्यक्ष अंकित खण्डेलवाल, समाज सेवी अशोक शर्मा, श्याम लाल बागड़ा, सुरेश शर्मा, डिम्पल शर्मा ने पौधारोपण का महत्व भी बताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।