भिवानी में आज नौ कोरोना पॉजिटिव के नए मामले सामने आए।
June 4th, 2020 | Post by :- | 122 Views

भिवानी, 04 जून संवाद सहयोगी ममता गौड़। जिला भिवानी में वीरवार को कोरोना संक्रमण के नौ मामले आए हैं। बुधवार को जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव के केस आए थे। दो दिन में कुल 14 कोरोना पॉजिटिव केस भिवानी जिले में आए हैं। वीरवार को आए नए नौ मामले में से तीन हवालाती, तीन गांव भुरटाना से, दो मामले स्थानीय लोहड़ बाजार से तथा एक चिकित्सक है, तोशाम सीएचसी में तैनात है। जिले में जहां भी कोरोना पॉजिटिव के केस हैं, वहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीमें गठित करके सर्वे किया जा रहा है। जिले में वीरवार को कुल 11 हजार 975 घरों के 64 हजार 213 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। खबर लिखे जाने तक वीरवार को जिले से 125 सैम्पल लिए जा चुके है।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि जिले में वीरवार को नौ कोरोना पॉजिटिव के केस आए है। दो दिन में कुल 14 कोरोना पॉजिटिव केस भिवानी जिले में आए हैं। इनमें कुल 9 मामले में से तीन हवालाती, तीन गांव भुरटाना से, दो लोहड़ बाजार से तथा एक चिकित्सक है। सिविल सर्जन ने बताया कि इन सभी 9 कोरोना केसों के एक जून को सैम्पल लिए गए थे। गांव भुरटाना में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव जो कि दिल्ली से 31 मई को गांव आए थे, जिन्होने अपना सैम्पल सामान्य हस्पताल भिवानी में दिया था। वहीं दो पॉजिटिव लोहड़ बाजार से हैं जो कि गोहाटी से 28 मई को भिवानी आए थे। रिपोर्ट अनुसार ये दोनों गांव सांगा निवासी पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के साथ गोहाटी से आए थे। जिन्होने अपना सैम्पल सामान्य हस्पताल भिवानी में दिया था। वहीं एक चिकित्सक जो कि सीएचसी तोशाम में डयूटी करता है, जिसका सैम्पल एक जून को लिया गया था। रिपोर्ट अनुसार चिकित्सक ने पहले से आए कोरोना पॉजिटिव जो कि वार्ड सर्वेन्ट है, उनके साथ कजुवैलटी में डयूटी पर थे।
वहीं तीन हवालाती जो कि कोरोना संक्रमित पाए गए है जिसमें से पुलिस विभाग द्वारा दो व्यक्तियों को गांव उमरवास तथा एक व्यक्ति को रोहतक से पकड़ा जो कि ईएसआई में दाखिल थे। इन तीनों हवालातियों में से एक हवालाती गांव उमरवास, एक गांव मानहेरू तथा एक हवालाती जिला रोहतक से है। सिविल सर्जन ने बताया कि कुल 49 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हैं, जिसमें से दो केस रैफर कर दिए गए हैं। इन रैफर केस में से एक केस जिला दादरी से तथा दूसरा केस जिला रोहतक को रैफर कर दिया गए। अब जिला भिवानी मे कुल 47 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हैं। वीरवार को 11 गांव में तथा चार जगह भिवानी शहर में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर इन सभी 15 जगहों में प्रत्येक घर का सर्वे करके प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।