वीरवार को कोरोना के 10 केस आए सामने|
June 4th, 2020 | Post by :- | 182 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 04 जून :- सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने कहा कि जिला में वीरवार को कोरोना के 10 केस सामने आए हैं। जिला में अब पॉजीटिव केस 78 से बढकर 88 हो चुके हैं, जिनमें से 48 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। कुल 40 लोग कोविड अस्पताल में उपचाराधीन है। जिला में सर्विलांस पर 6621 लोग आ चुके है, जिनमें से 3356 लोगों की सर्विलांस अवधि पूर्ण हो चुकी है और कुल 3265 लोग अभी सर्विलांस पर हैं।

जिला में 365 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिला के 6307 सैंपल्स में से 5792 की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रेदेशों से काफी लोग आ रहे है। लगातार उनकी स्क्रीनिंग जारी है और हमारे नागरिक अस्पताल में दुकानदरों व गर्भवती महिलाओं व आपातकालीन में आने वाली सभी मरीजों की जांच की जा रही है। जिला के 8024 लोगों की साइक्लॉजिकल काउंसलिंग की जा चुकी है।

उन्होंने लोगों से आह्वïन किया है कि नागरिक कही पर भी भीड़ देखे तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें। उन्होंने लोगो से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो हम जल्द ही इस जंग को जीत पाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा है कि जब तक जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सामाजिक दूरी बनाए रखें तथा मास्क पहनकर ही घर से निकले।

किसी को भी अपने आस-पास संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो वे तुरंत हेल्पलाइन नंबर- 1950, 100, 108, 7027840481, 01275-240022 पर जानकारी दे। उन्होंने सभी दुकानदारो व नागरिकों से अपील की है कि सभी घर से मास्क पहनकर निकले और बार-बार अपने हाथों को 20 सेकंड तक साबुन से धोए व सैनिटायज करें। उन्होंने बताया कि अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करे ताकि अपने आस-पास के संदिग्ध मरीजों की सूचना प्राप्त होती रहे। उन्होंने दुकानदारों से आह्वïन किया है कि वे अपनी दुकानो में ग्राहकों  की भीड़ ना लगाए। सभी के लिए सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करवाना सुनिश्चित करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।