7 जून को संत निरंकारी भवन पिंजौर में लगाया जाएगा रक्तदान शिविर।
June 4th, 2020 | Post by :- | 60 Views

पिंजौर-चन्दरकान्त शर्मा। संत निरंकारी सत्संग भवन ब्रांच पिंजौर में पिछले कई वर्षों से लगातार रक्तदान शिविर लग रहा है। जिसमे अनेकों श्रद्धालु रक्तदान देकर सतगुरु का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

जानकारी देते हुए मुखी जगदीश राम निरंकारी ने बताया की, सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से पूरे विश्व भर में लगातार रक्तदान शिविर लग रहे हैं। 1986 से संत निरंकारी मिशन बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के वचनों को मानते हुए, रक्तदान शिविर ही नहीं बल्कि पौधारोपण , सफाई अभियान जैसी समाज सेवा में निरंतर कार्यरत हैं । अभी जैसे कोविड़ 19 की महामारी में विश्व जूझ रहा है, तो इसमें भी सतगुरु माता सुदीक्षा जी के दिशा निर्देश अनुसार प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए की सेवा की गई और चार राज्यों महाराष्ट्र पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 -50 लाख रुपए की सेवा की गई तथा दिल्ली में 10000 पी पी ई किट और पंजाब, चंडीगढ़ में भी पीपीई किट दी गई । इसके अलावा देश की अलग अलग ब्रांचों में श्रद्धालुओं द्वारा निरंतर राशन बांटना, लंगर लगाना और जगह-जगह सैनिटाइज करने जैसी सेवाएं भी की जा रही हैं। मास्क पहनना , सोशल डिस्टेंसिंग और निरंतर सैनिटाइज का प्रयोग करना जैसी बातों को ध्यान में रखकर ही सभी सेवाएं निभाई जा रही हैं ।

इन सभी सेवाओं का मुख्य उद्देश्य पूरे संसार में प्रेम और भाईचारा बढ़ाने से है, मिशन का यही मानना है की मानवता की सेवा ही परम धर्म है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।