सराहनीय ; विश्व मानव रूहानी केंद्र कोविड-19 के दौरान जरुरतमंदों तक पहुंचा रहा मदद  
June 4th, 2020 | Post by :- | 114 Views

कालका (रोहित शर्मा) । विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोविड-19 को वैश्विक महामारी के फैलने की घोषणा करते ही संत बलजीत सिंह ने विशव मानव रूहानी केंद्र को कोविड-19 के दौरान राहत कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इसी के मद्देनजर विश्व मानव रूहानी केंद्र द्वारा कोविड-19 के दौरान दो लाख से अधिक पौष्टिक और पके-भोजन के स्वछता से पैक किये गये पैकेट हरियाणा महाराष्ट्र तथा दिल्ली में वितरित किये गए,हजारों टन राशन के पैकेट की हरियाणा- हिमाचल प्रदेश- दिल्ली- महाराष्ट्र- पंजाब- उत्तराखंड- राज्यस्थान और मध्यप्रदेश में जरूरतमंद परिवारों को बांटने के लिए स्थानीय प्रशासन के कार्यालयों में भेंट दी गई, हजारों पीपीई किटें हरियाणा, हिमाचल,पंजाब और चंडीगढ़ के सरकारी अस्पतालों में भेंट दी गई, बताया कि मास्क,सैनीटाइजर, दवाईयां हरियाणा, पंजाब ,और हिमाचल प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में भेंट की गई।

 

बताया कि इसके अलावा पीजीआई एमईआर चंडीगढ़ में चिकित्सा सामग्री के साथ दो वैंटिलेटर भेंट किये गए। साथ ही स्थानीय शाखाएं आश्रय स्थल के रूप में सेवा दें रहीं है जिसका प्रबंध स्थानीय प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ के आश्रय स्थलों के लिए कम्बल और गद्दे आदि भेंट किये गए व विश्व मानव रूहानी केंद्र ने सरकार द्वारा अनुमोदित कोविड-19 के पैम्फलैट छपवा कर विभिन्न स्थानों पर वितरित किए। यह जानकारी प्रैस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।