गंगापुर सिटी में निशक्त जनों के लिए वरदान साबित हो रहा है श्री बालाजी आरोग्य हेल्थ केयर सेंटर
June 3rd, 2020 | Post by :- | 230 Views

बालाजी हेल्थ केयर लोगों के लिए हो रहा है वरदान साबित बने सिंह को मिला नया जीवन

गंगापुर सिटी,  सीताराम गर्ग। जयपुर रोड़ बाइपास स्थित श्री बालाजी आरोग्य हेल्थ केयर वरदान साबित हो रहा है। पिछले एक वर्ष से नि:शक्तजनों के कुशल उपचार से मरीज स्वस्थ होकर सुखमय जीवन जीने लगे हैं। उक्त स्वास्थ्य केन्द्र पर निशक्तजनों का आयुर्वेद पद्धति से उपचार कर सशक्त बनाया जा रहा है। सेंटर के वरिष्ठ चिकित्सक डी.एस. सिहर्रा ने बताया कि आयुर्वेद पद्धति हरेक निशक्तजन का इलाज गारंटी से किया जाता है।

सेंटर पर प्रमुखता से रीड की हड्डी, हाथ पैर में जलन व सुन्न रहना, नस ब्लॉकिंग, जन्मजात विकलांगता, हाथ पैरों में टेढेपन का इलाज, कमर दर्द, एडी का दर्द, लकवा, बाय, गठिया बाय आदि रोगियों का इलाज आधुनिक मशीनों से कम समय में किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हाल में सवाई माधोपुर रोड पर स्थित ग्राम कुनकटा कला खुर्द के एक मरीज बने सिंह गुर्जर पेड़ से गिर गया, उसकी रीड की हड्डी में गंभीर चोट आई, शरीर के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया। कई जगह इलाज कराने पर भी सफलता नहीं मिली तो, परिजन उसे हेल्थ केयर सेंटर लाए।

आयुर्वेदिक पद्धति से चिकित्सालय में करीब दस दिन के इलाज के बाद बनै सिंह खुद पैरों पर खड़ा हो गया। चिकित्सक ने बताया किऐसे कई मरीज नियमित अस्पताल में ठीक हो रहे हैं। लोगों की मांग पर संस्थान की ओर से टोंक में भी चिकित्सालय स्थापित किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।