एस.डी.एम प्रशान्त देष्टा को दिया गया एडिशनल सीईओ बीबीएनडीए का अतिरिक्त कार्यभार
June 3rd, 2020 | Post by :- | 308 Views
  • कोविड-19 में उपमंडल में किए थे प्रशंात ने कई सराहनीय कार्य
  • अढाई साल में कई विभागों का 10 बार मिल चुका है अतिरिक्त चार्ज

बीबीएन  3 जून । राज कश्यप 

नालागढ़ के उपमंडलाधिकारी (नागरिक) प्रशांत देष्टा को बददी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण (बीबीएनडीए) बददी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है। हिमाचल प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशांत देष्टा जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ में बतौर उपमंडल अधिकारी सेवाएं दे रहे हैं। प्रदेश सरकार ने उन्हें अब बीबीएनडीए में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एडिशनल सी.ई.ओ) नियुक्त किया गया है। उनके पास एसडीएम के साथ साथ यह अतिरिक्त कार्यभार रहेगा। वह पूर्व में भी इस पद पर व नप कार्यकारी अधिकारी के पद 10 बार अतिरिक्त तौर पर संभाल चुके हैं।।

जयराम सरकार ने इस अधिकारी को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को देखते हुए इस पद पर नवाजा है। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर भारत के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बददी-बरोटीवाला-नालागढ़ में उत्कृष्टता से कार्य करने पर उन्हें सरकार ने इस पद पर नियुक्ति दी है। प्रदेश के सबसे बडे मजदूर बहुल उपमंडल में उन्होने इस दौरान कई उत्कृष्ट व सराहनीय कार्य किए थे और सीएम जयराम ने भी अपने पेज पर उनकी सराहना की थी। प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची की ओर से जारी ताजा आदेशों के अनुसार तुरंत उनकी यह नियुक्ति तुरंत प्रभाव से लागू मानी जाएगी।।

ऐसा चर्चाएं व माना जा रहा है कि उनका नालागढ एस.डी.एम का कार्यकाल पूर्ण होने के पश्चात अथवा कोरोनो कफर्यू हटने के बाद उनको एडिशनल सीईओ के अतिरिक्त पद पर पहले जो तैनाती दी गई है और बाद में इसी पद पर रहेंगे क्योंकि वह बीबीएन के चप्पे चप्पे से वाकिफ भी हैं।।
इस एडिशनल सीईओ पद पर कार्यरत पंडित सुधीर शर्मा 31 मई को रिटायर हो गए थे और उसी दिन से यह पद खाली चला आ रहा था।।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।