दो नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज
June 3rd, 2020 | Post by :- | 129 Views

दो नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज
जिले में अब तक लिए 3977 सैंपल, 3958 की जांच रिपोर्ट आई
सवाई माधोपुर। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने बताया कि जिले में कोरोना का प्रसार नहीं हो, इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे है। प्रशासन, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग द्वारा आपसी समन्वय एवं लोगों के सहयोग से कोरोना से लडी जा रही लडाई में काफी हद तक सफलता प्राप्त की है। जिले में अब तक दर्ज किए गए कोरोना पॉजिटिव केसों में से 16 केस नेगेटिव होकर रिकवर हो चुके है। वहीं बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए है।
उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 3977 सैंपल लिए गए, 3958 की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। 19 की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए है। बुधवार को गंगापुर की 52 वर्षीय महिला एवं वजीरपुर का 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव दर्ज किया गया।
उन्होंने बताया कि सबको सजग, सतर्क, सावधान एवं जागरूक रहने की आवश्यकता है। कोरोना रूपी अदृश्य शत्रु से लडाई को जीतने के लिए प्रोटोकाल का पालन करें, बार बार साबुन से हाथ धोएं, सेनिटाइजर का प्रयोग करें। कलेक्टर ने बताया कि जिले में आज मिले दो पॉजिटिव केस सहित कुल 22 कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए है। जिनमें से 16 रिकवर हो चुके है। वहंी एक की मृत्यु हो चुकी है। शेष 5 कोरोना के एक्टिव केस है। नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए मरीजों की कांन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने तथा सैंपल लेने का कार्य करने में चिकित्सा विभाग पूरी तत्परता से जुटा है।
सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि जिले में आज तक लिए गए 3977 सैंपलों में नए तथा रिपीट सेंपल शामिल है। जिले में होम क्वारंटीन किए गए 39552 लोगों में से 35530 को 14/28 दिन पूरे हो जाने पर होम क्वारंटीन से हटा दिया गया है।
मेडिकल प्रोटोकॉल एवं एडवाइजरी की पालना करें:- कलेक्टर ने लोगों से अपील की कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को सावधानी के साथ प्रोटोकॉल की पालना करते हुए जीते। इस लड़ाई में वही बड़ा योद्धा है जो सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए एडवाईजरी एवं मेडिकल प्रोटोकाल को फोलो करें। लोग अपने मनोबल को मजबूत रखे, अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।