एसडीएम अदिति ने सिंचाई विभाग द्वारा किए गएकार्यो का निरीक्षण किया।
June 3rd, 2020 | Post by :- | 90 Views

अम्बाला-नारायणगढ:(अशोक शर्मा) सिंचाई विभाग द्वारा किए गए बाढ़ नियंत्रण कार्यो का निरीक्षण एसडीएम अदिति द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के एसडीओ सुधीर मोहन भी मौजूद रहें। नारायणगढ़ क्षेत्र में सिंचाई विभाग द्वारा 9 कार्य स्वीकृत किए गए थे, जिनकी कुल लागत लगभग 3 करोड़ रूपए है। इनमें से 4 कार्य पूर्ण हो चूके हैं तथा शेष 5 कार्यो पर कार्य जारी है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अदिति ने गांव अम्बली, डेहर, सादिकपुर तथा नगौली का दौरा किया और वहां पर बाढ़ नियंत्रण कार्यो का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने सिंचाई विभाग के एसडीओ को निर्देष दिए कि जो कार्य चल रहे है, उन्हे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जिससे कि बारिश के मौसम में लोगों को बाढ़ जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि बड़ागड़ में बांध बनाने के लिए ग्राम पंचायत से बातचीत कर जमीन अधिग्रहण सम्बंधी कार्रवाई करने और वहां बारिश के पानी के जमाव की समस्या को दूर किया जाए तथा गांव पतरेहड़ी में बारिश के दौरान पानी के जमाव की समस्या के समाधान के लिए एनएचएआई से सम्पर्क कर इसका हल किया जाए।
एसडीएम ने कहा कि 23 मई को भी उन्होंने सिंचाई विभाग के एसई और एक्सीएन के साथ काला आम्ब की षिव कॉलोनी का भी दौरा किया था। इस कॉलोनी को बरसाती पानी से बचाने के लिए जो भी प्रबन्ध है वे समय रहते पूर्ण कर लिए जाए। जिससे की वहां के लोगों को पानी के जमाव सम्बंधी समस्या का सामना न करना पड़े।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।