शहजादपुर, (अम्बाला)अब तक लिए जा चूकें है 618 सैम्पल, जिनमें से 561 की रिपोर्ट नेगेटिव हैं, 57 की रिपोर्ट आनी बाकी हैंं।
June 3rd, 2020 | Post by :- | 104 Views

शहजादपुर:अम्बाला(अशोक शर्मा)
अनलॉक 1 शुरू हो चुका है और ऐसे में लोगों को ओर अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। इस बारे में सी एच सी शहजादपुर के एस एम ओ डॉ तरुण प्रसाद ने बताया कि सी एच सी शहजादपुर के तहत आने वाली पीएचसी धनाना में सैम्पलिंग के कार्य में तेजी लाई गई हैं और सिविल सर्जन डॉ0 कुलदीप सिंह के आदेशानुसार अधिक से अधिक सैम्पल लिए जा रहे हैं। एसएमओ ने बताया कि बुधवार को 57 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं। सैम्पल का कार्य पीएचसी धनाना में डॉ0 बलविन्द्र सिंह की टीम द्वारा किया जा रहा हैं। अब तक 618 सैम्पल लिए जा चूके हैं, जिनमें से 561 की रिपोर्ट नेगेटिव है और 57 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं। उन्होंने बताया कि जिन लोगों के सैम्पल लिये गये है उनमें कैमिस्ट, करियाना स्टोर, बारबर, हलवाई, चाट की दुकान वाले, दुकानदार, बाहर से आये हुए लोग, बीपी, शुगर के मरीज, पुलिस कर्मचारी शामिल है।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक कर रही है। लोगों को बताया जा रहा है कि वे सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की पालना करें। हाथों को बार-बार 20 सैकण्ड तक साबुन/पानी से धोएं या सेनिटाइजर का प्रयोग करें। भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे। यदि किसी भी व्यक्ति को फल्यू जैसे लक्षण, तेज बुखार, सुखी खांसी तथा संास लेने में दिक्कत महसूस हो तो तुरन्त नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर डॉक्टर से मिले ताकि समय पर स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि मास्क न पहने और सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 500 रूपए का जुर्माना किया जा सकता हैं एंव धारा-188 के तहत कार्रवाई की जा सकती हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।