शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा की 21वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन|
June 3rd, 2020 | Post by :- | 167 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 03 जून :- कारगिल शहीद नायक समुंद्र सिंह हुड्डा की 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारत स्काउट एंड गाइड के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत उपस्थित थे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता शहीद के छोटे भाई व यादगार सेवा समिति के प्रधान रामफल हुड्डा ने की तथा संचालन महासचिव दीपचंद सौरोत ने किया।

कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय राजमार्ग होडल स्थित शहीद स्मारक पर किया गया। इस अवसर पर शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए रामफल हुड्डा ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके बड़े भाई ने देश की एकता व अखंडता के लिए अपना सर्वोच्च न्यौछावर कर दिया। मुख्य अतिथि योगेश सौरोत ने कहा कि आज हम शहीदों के बलिदान के परिणाम स्वरूप ही खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हम भारतवासी  हमेशा शहीदों के बलिदान का ऋणी रहेंगे।

इस अवसर पर संस्था के प्रवक्ता विष्णु गौड़ ने बताया कि कारगिल की लड़ाई में 3 जून 1999 को समुंद्र सिंह हुड्डा ने 30 वर्ष की आयु में अपनी शहादत दी तथा उन्हें मरणोपरांत वीरता के लिए सेना मेडल प्रदान किया गया। महासचिव दीपचंद सौरोत ने कहा कि कोरोना वायरस से फैली बीमारी के कारण इस बार संस्था द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए शहीद की पुण्य स्मृति में मास्कों का वितरण किया जा रहा है।

उन्होंने मुख्य अतिथि को वितरण के लिए 11 सौ मास्क प्रदान किए। कार्यक्रम में सामाजिक दूरी तथा लॉक डाउन के अन्य नियमों का पूरी तरह पालन किया गया । इस अवसर पर समिति उपप्रधान रमेश बघेल, सतीश गर्ग, सुनील धीमान, सह सचिव प्रदीप मित्तल बिजेंद्र लाठर, गिरधारी लाल शर्मा सुखीराम सौरोत, गिर्राज मास्टर, मानसिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।