हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 18 दिन की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 80 से अधिक विधानसभा हलकों के लोगों से अगले 5 वर्ष के लिए आशीर्वाद लेने पहुंचे है
September 6th, 2019 | Post by :- | 101 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 18 दिन की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 80 से अधिक विधानसभा हलकों के लोगों से अगले 5 वर्ष के लिए आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं। कैथल आगमन पर भादों की तपती गर्मी में रथ पर सवार होकर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कहीं से भी थके हुए कतई नही लग रहे थे और पूरे जोश के साथ उन्होंने कलायत मुख्यालय सहित 5 गांवों में आयोजित जन सभाओं में लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने सभी स्थलों पर एक आह्वान किया कि अबकी बार 75 पार है मंजूर तो उसमें कलायत जरूर। इस पर मौजूद लोगों ने हाथ उठाकर जहां सहमति व्यक्त की, वहीं यह विश्वास और भरोसा भी दिलाया कि एक बार फिर मनोहर सरकार हरियाणा में सत्तासीन होगी। कैथल आगमन पर कमालपुर में मुख्यमंत्री ने जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वहां मौजूद बुजुर्गों को शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया और उपस्थितगण को यह संदेश दिया कि जो कामयाबी आज हमें मिली है, उसके पीछे बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद हमें प्राप्त है। बड़सिकरी में मुख्यमंत्री को सम्मान का प्रतीक गदा भेंट की गई तो मटोर में शक्ति का प्रतीक तलवार भेंट कर अपनी भावनाएं व्यक्त की। इसी तरह कलायत में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री को तलवार और चांदी का रथ भेंट किया गया। किसानों की धरा कलायत से नरवाना की तरफ रवाना होने से पूर्व अंतिम पड़ाव गांव शिमला में मुख्यमंत्री के स्वागत में जहां एक बहुत बड़ा हुजूम उमड़ा, वहीं किसाना मोर्चा के जिला अध्यक्ष अजीत चहल व अन्य लोगों ने मेहनतकश किसान का प्रतीक हल भेंट करके मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। कमालपुर से चलकर बड़सिकरी, मटोर, कलायत तथा सिमला तक हर गांव में हजारों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री की झलक पाने के लिए बेताब दिखे और मुख्यमंत्री ने उनके अभिवादन से अभिभूत जनता पर गुलाब की पत्तियां बरसाकर उनके स्वागत का कुछ यूं जवाब दिया और जनता ने अगले 5 वर्ष के लिए मुख्यमंत्री को अपना आशीर्वाद भी दिया।   

कैथल की कलायत विधानसभा में जनआशीर्वाद रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री का जंहा एक और हरियाणवी अंदाज़ दिखाई दिया वंही विपक्ष पर तंज कस्ते हुए कहा लड़ाई के अंदर जो घोडा और घुड़सवार बदल देते हैं वह क्या खाक लड़ाई करेगा।
हरियाणा  के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 18 दिन की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 80 से अधिक विधानसभा हलकों के लोगों से अगले 5 वर्ष के लिए आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं। कैथल आगमन पर भादों की तपती गर्मी में रथ पर सवार होकर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कहीं से भी थके हुए कतई नही लग रहे थे और पूरे जोश के साथ उन्होंने कलायत मुख्यालय सहित 5 गांवों में आयोजित जन सभाओं में लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने सभी स्थलों पर एक आह्वान किया कि अबकी बार 75 पार है मंजूर तो उसमें कलायत जरूर। इस पर मौजूद लोगों ने हाथ उठाकर जहां सहमति व्यक्त की, वहीं यह विश्वास और भरोसा भी दिलाया कि एक बार फिर मनोहर सरकार हरियाणा में सत्तासीन होगी।   कमालपुर से चलकर बड़सिकरी, मटोर, कलायत तथा सिमला तक हर गांव में हजारों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री की झलक पाने के लिए बेताब दिखे और मुख्यमंत्री ने उनके अभिवादन से अभिभूत जनता पर गुलाब की पत्तियां बरसाकर उनके स्वागत  काकुछ यूं जवाब दिया और जनता ने अगले 5 वर्ष के लिए मुख्यमंत्री को अपना आशीर्वाद भी दिया।
कैथल की कलायत विधानसभा में पहुंचे हरियाणा की मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री का ठेठ हरियाणा अंदाज़ देखने की मिला उन्होंने जनता को अपने सम्बोधन में कहा “बिना कलायत के हमारा भी मन को ना लागे”    अब की बार 75 पार कलायत भी हो इसमें इस बार   वंही विपक्ष पर तंज कस्ते हुए कहा कभी राष्ट्रीय अध्यक्ष बदलता है तो कभी प्रदेश अध्यक्ष। लड़ाई के समय जो घोडा और घुड़सवार बदल देते हैं वह क्या खाक लड़ाई करेगा। 7 से 10 दिन में आचार सहिंता लग जाएगी संभालेंगे कैसे ?योजना कैसे बनायेंगे? पर ये उनके घर का मामला है हमने तो 5 साल आपकी सेवा की है और हमारी सरकार ने तो दलालों का कुर्ता पजामा खूंटी पर टंगवा दिए। इमानदारी से काम किया है ईमानदारी से काम करेंगे। मैं प्रदेश की ढाई करोड़ जनता को अपना परिवार मानता हूं और परिवार मान के सेवा करता हु जैसे अपने जैसे लोकसभा में 10 की 10 सीटे जितवा कर केंद्र की सरकार बनवाई है उसी तरह हमने 75 प्लस का टारगेट जो हमने रखा है उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा क्या आपको मंजूर अगर मंजूर तो उसमे कलायत जरूर। सरकार 10 की दिशा हरियाणा से जीतकर सरकार बनवाई इसी प्रकार से हरियाणा में हमने 75 प्लस का टारगेट टारगेट रखा है वह मंजूर है उन्होंने ठेठ हरियाणा अंदाज़ में कहा  “बिना कलायत के हमारा भी मन को ना लागे” अब की बार 75 पार कलायत भी हो इसमें इस बार मुख्यमंत्री ने कहा अब तक जन आशीर्वाद लेने के लिए 80 विधानसभा हो चकी है और अगर 15 भाषण एक विधानसभा में हुए हो तो 1200 भाषण हो चुके है।  इसलिए ज्यादा बात ने करते हुए संक्षेप में इतना ही कहुगा 5 साल आपकी सेवा की है और हमने गरीबों के की भलाई के लिए काम किया है विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़े जितना पैसा हमने खर्च किया पिछले किसी सरकार ने खर्च नहीं किया। इतनी यात्रा का समर्थन मिल रहा है तो विपक्ष लोगों विपक्षी लोगों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है। और वो कभी कभी राष्ट्रीय अध्यक्ष बदलता है तो कभी प्रदेश अध्यक्ष बदल रहे है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।