आकाशवाणी के संवाददाता पठान होंगे सम्मानित
June 2nd, 2020 | Post by :- | 120 Views
बीकानेर  ( रामलाल लावा  ) बीकानेर प्रसार भारती, भारत सरकार  के न्यूज सर्विस विभाग ने अपने अभिन्न अंग आकाशवाणी के जरिए लोक डाउन अवधि में श्रेष्ठ समाचारों के चयन एवं प्रसारण के लिए आकाशवाणी संवाददाताओं को प्रोत्साहित कर राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ समाचार के लिए पांच संवाददाताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया।
इस क्रम में  बीकानेर  के संवाददाता मौहम्मद रफीक पठान को राष्ट्रीय स्तर पर उनके श्रेष्ठ समाचार चयन एवं प्रसारण के लिए प्रसार भारती न्यू सर्विस विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए चयन किया है । प्रसार भारती न्यूज सर्विस विभाग के अभिन्न अंग आकाशवाणी के डिप्टी डायरेक्टर अरुण मोहनन के आकाशवाणी पर श्रेष्ठ समाचार प्रसारण के लिए चयनित संवाददाताओं की सूची सोमवार को देर शाम जारी की, जिसमें बीकानेर  के संवाददाता मौहम्मद रफीक पठान को उनके श्रेष्ठ समाचार के प्रकाशन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की घोषणा की।  बीकानेर  के संवाददाता मौहम्मद रफीक ने देश के कोने-कोने में रेडियो के माध्यम से प्रसारित होने वाले समाचारों में राजस्थान के आकाशवाणी जयपुर आमेर चैनल के माध्यम से गत 28 मई को बीकानेर  जिले में कोरोना की इस संकट की घड़ी में गांव भीनासर की ग्रामीण महिलाएं गोचर भूमि में पशु पक्षियों जीव जंतुओं के लिए बनी मिसाल का समाचार आकाशवाणी जयपुर  को प्रेषित किया था जो जयपुर  के अलावा देशभर के चैनलों पर सराहा गया ।

प्रसार भारती के अभिन्न अंग आकाशवाणी से जुड़े बीकानेर के संवाददाता मोहम्मद रफीक पठान (राजस्थान) के अलावा प्रसार भारती ने प्रतापगढ़ के मनीष जैन (राजस्थान), बिहार के सीतामढ़ी के राजेश कुमार , मिजोरम कोलासिब के संवाददाता एंड्रू वनललौवा  ओर मध्यप्रदेश सतना के संवाददाता लालबहादुर तिवारी  को उनके श्रेष्ठ समाचार प्रेषण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान बाबत चुना गया है । सभी चयनित संवाददाताओं को प्रसार भारती न्यूज सर्विस प्रभाग की ओर से प्रमाण पत्र नगद  पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रसार भारती की ओर से देश के सभी आकाशवाणी से जुड़े संवाददाताओं को रोचक आकर्षक एवं विशेष समाचारों के माध्यम से अपने श्रोताओं को रूबरू कराने तथा सरकार की योजनाओं का बखूबी जन-जन तक प्रचार कर जानकारी देने के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की गई।  इसके लिए देश के 5 जिलों के संवाददाताओं को श्रेष्ठ स्पेशल समाचार के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।