बुजुर्ग दंपत्तियों की मदद के लिए रैडक्रॉस सोसायटी कर रही है सरहानीय कार्य|
June 2nd, 2020 | Post by :- | 119 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) :-  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के दिशा निर्देशानुसार कोविड़-19 के दौरान 65 वर्ष की आयु के बुजुर्ग दंपत्तियों की मदद के लिए रैडक्रॉस सोसायटी सरहानीय कार्य कर रहा है। रैडक्रॉस सोसायटी के वॉलेंटियरों ने बालीनगर में रह रहे बुजुर्ग दंपत्ति के बैंक से 20 हजार रूपए निकालकर उनके घर पर पहुंचाने का कार्य किया।

जिला रैडक्रॉस सोसायटी के महेश मलिक ने बताया कि कोविड़ 19 के दौरान जिले में बुजुर्ग दंपत्तियों को दवाईयां, राशन व अन्य सहायता प्रदान करने के लिए रैडक्रॉस के वॉलेंटियर लगातार सेवा कर रहे है। पलवल के बालीनगर में बुजुर्ग दंपत्ति अकेले रहते है। चंडीगढ़ से उनके बेटे दीपक नाशा ने फोन पर सूचना दी कि पलवल शहर में उनके बुजुर्ग माता पिता रहते है, जिन्हें 20 हजार रूपए की जरूरत है।

सूचना मिलने के बाद रैडक्रॉस सोसायटी की टीम घर पर पहुंची और उनके एचडीएफसी बैंक से 20 हजार रूपए निकलवाकर घर पर पहुंचाने का कार्य किया। जिला प्रशासन द्वारा किए गए इस कार्य से बुजुर्ग दंपत्ति खुश है। उन्होंने इस कार्य के लिए जिला प्रशासन व रैडक्रॉस सोसायटी का हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया है।

उन्होंने बताया कि सूची के अनुसार 14 बुजुर्ग दंपत्ति है जो अकेले रह रहे है। यदि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई सहायता की आवश्यकता होगी तो वह उपलब्ध करवाई जाएगी। वही बालीनगर में रहने वाली बुजुर्ग महिला मीरा ने बताया कि उन्हें 20 हजार रूपए की नकदी की आवश्यकता थी। फोन करने पर रैडक्रॉस सोसायटी की टीम घर पर पहुंच गई और रूपए निकलवाकर उनकी मदद की है। जिसे लेकर वह खुश है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।