पंचकूला शहर की मार्किट गाइडलाइन पिंजौर-कालका में भी लागू की जाए : प्रदीप चौधरी
June 2nd, 2020 | Post by :- | 101 Views

-एसडीएम को फोन पर बताई दुकानदारों की समस्या बताई और पुलिस और प्रशासन का दुकानदारों के साथ व्यवहार सही नही है, इसे सुधारें

कालका, (हरपाल सिंह) ।

डिप्टी कमीश्रर की जो मार्किट खुलने को लेकर गाइडलाइन पंचकूला शहर में लागू है, वो ही गाइडलाइन पिंजौर-कालका शहरों की मार्किट की दुकानों पर भी लागू होनी चाहिए। लेकिन पिंजौर-कालका के दुकानदारों के साथ प्रशासनिक भेदभाव चल रहा है। उक्त शब्द आज कालका में विधायक प्रदीप चौधरी ने कालका में कहीं। उन्होंने कहा कि एक जिला, लेकिन प्रशासन कालका-पिंजौर के लिए अलग कानून अपना रहा है। विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि दुकानदारों को मौखिक आदेश लागू करके प्रशासन जल्दी दुकानें बंद करवा देता है। जबकि दुकानदार अब पंचकूला डीसी के आदेशों की पालना करेगें और यदि स्थानीय प्रशासन किसी प्रकार से तंग करेगा तो वो लिखित में आदेश दुकानदारों को दिखाएं। क्योंकि जब दुकानें बंद करवाने के लिए पुलिस और प्रशासन मार्किटों में घूमता है तो उसका बर्ताव तानाशाह होता है और दुकानदार रिस्पैक्टड पर्सन है और यदि उसे दुकान बंद करने के लिए गलत भाषा का प्रयोग किया जाएगा तो वो असहनीय है। पुलिस भी इस बात पर विशेष ध्यान दें कि जब भी मार्किट में दुकानदारों से बात करें तो उसका लहजा सही होना चाहिए। प्रदीप चौधरी ने कहा कि जिला में सभी जगहों पर दुकानों के समय में बदलाव किया हुआ है परंतु पिंजौर-कालका में प्रशासन बदलाव नही कर रहा है। इसलिए प्रशासन पंचकूला शहर की गाइडलाइन पिंजौर-कालका शहर की मार्किट पर भी लागू किए जाए। इस मौके पर उनके साथ एडवाकेट सुशील गर्ग, अजय सिंगला, प्रधान सनुील शाम, मुकेश सोढ़ी सतीश भटट, हरभजन, रविन्द्र अरोड़ा इत्यादि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।