लोगों को नही रहा कोरोना का डर : उड़ा रहे प्रशासन के नियमों की धज्जियां
June 2nd, 2020 | Post by :- | 133 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । जयपुर शहर के आराध्य गोविंद देव मंदिर के पास जनता बाजार सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस व प्रशासन के नियमो की लोग लगातार धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रशासन की तरफ से गाइड लाइन में कहा गया है कि कोई भी थड़ी ठेले खोमचे वाले एक जगह खड़े रहकर व्यापार नहीं करेंगे व सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी अनिवार्य हैं इसके बावजूद जनता बाजार सब्जी मंडी में न तो सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिली व कई लोग बिना मास्क लगाए हुए मिले कई लोगो ने तो कैमरे को देखकर मास्क लगाया। दुकानदार भी बिना मास्क के देखने को मिले।माणक चौक थानाधिकारी जितेंद्र सिंह राठौड़ ने व्यापारियों के साथ मीटिंग रखकर दिशा निर्देश जारी किए थे और व्यापारियों से सभी नियमों में सहयोग की अपील भी की गई थी।थानाधिकारी जितेंद्र सिंह राठौड़ ने एक ऑडियो रिकॉर्ड भी जारी किया था जिसमें ठेले खोमचे पटरी पर बैठने वालों से भी अपील की गई थी कि मौजूदा समय को देखते ठेले खोमचे पर व्यापार नहीं किया जाए इसके इसके बावजूद जनता बाजार सब्जी मंडी में इन आदेशों की धज्जियां उड़ते हुए साफ साफ दिखाई दे रही है जनता बाजार में रोड पर ठेले लगे हुए मिले व ठेलों पर व्यापार करते हुए दिखाई दिए जनता बाजार में पावर हाउस के पास में ठेलों पर तो व्यापार आम दिनों की तरह से ही चल रहा है मंडी के बंद होने के बाद भी ठेले वाले वहीं जमे रहते हैं शायद उनको किसी आदेश की परवाह नहीं है इस तरह प्रशासन इस महामारी से किस तरह लड़ पाएगा यह एक विचारणीय सवाल है।
समाचार पत्र के माध्यम से लोगों से अपील की जाती है कि प्रशासन के नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग हम सब की जिम्मेदारी है।(जान है तो जहान है)क्योंकि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है कम से कम घर से निकले और मास्क जरूर लगाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।