सीवरेज के मैनहॉल बने कस्बे के लोगों के लिए मुसीबत |
September 6th, 2019 | Post by :- | 105 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  कस्बा हसनपुर में सीवरेज से कभी भी कोई बडा हादसा हो सकता है। प्रशासन की इस ओर अनदेखी के चलते कस्बे के लोगों में प्रशासन के खिलाफ काफी रोष व्याप्त है।

कस्बा हसनपुर में जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से जगह-जगह सिवरेज के मैनहॉल बताए गए थे। विभाग ने उन्हें बनाने के बाद उनकी ओर एक बार भी ध्यान नहीं दिया जिससे कई मैनहॉल के ढक्कन टूट गए और कई जगह मैनहॉल के आसपास की मिट्टी भी धस गई। अब यह मैनहॉल खुले गड्ढे कस्बे के लोगों के लिए मुसीबत बनने लगे हैं। कस्बे के लोगों को हमेशा यही डर सताता रहता है कि इन खुले हुए मैनहॉल के कारण कभी कोई बडा हादसा ना हो जाए।

कस्बा निवासी  मोहन, पराग, योगेश, चन्द्रभान, उमेश, बोबी आदि ने कहा कि विभाग का इन मैनहॉल के टूटे पड़े ढक्कनों व धसी मिट्टी की ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग इन्हें बनाने के बाद भुल गया है अब चाहे उनके लिए कोई हादसा या फिर अन्य कोई और मुसीबत पैदा हो इसकी ओर उनका कोई ध्यान नहीं है। कस्बे के लोगों का कहना है कि विभाग इन मैनहॉल के कारण किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है।विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इस ओर कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। कस्बे के लोगों में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के प्रति रोष व्याप्त है। इस मामले में कस्बा हसनपुर के सरपंच संदीप मंगला का कहना है कि विभागीय अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन वह यही जबाव देकर टाल देते हैं कि जल्दी करवा देंगे।
क्या कहते हैं विभागीय एसडीओ:- जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अशोक कुमार का कहना है कि वह इस मामले में संबंधित जेई से बातचीत कर खुले हुए मैनहॉलों को ढकवाकर दुरूस्त कराएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।