कोरोना पॉजिटिव दम्पति के सम्पर्क में आये 13 लोगों के लिए सैंपल
June 2nd, 2020 | Post by :- | 54 Views

क्वारंटाइन किये लोग दिखे बाहर तो होगी कानूनी कार्रवाई ; एसडीएम

कालका (रोहित शर्मा) ।बीते दिन अहमदाबाद से कालका  पहुचें दम्पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन व शहरवासियों में हड़कंप मच गया था। संक्रमितो के प्रत्सक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सम्पर्क में आने वाले लोगो को होमक्वारंटाइन करने के साथ ही उनके सैंपल भी लिए जा रहे हैं। सोमवार को भी पॉजिटिव दम्पति के परिवार के सम्पर्क में आए कुल 13 लोगो के सैंपल कालका एसडीएच में लिए गए।

बता दें कि शनिवार को पॉजिटिव दम्पति के परिवार के सदस्यों सहित आस-पास के लोगो के करीब 41 सैंपल औररविवार को कुल 50लोगो के सैंपल लिए गए थे। प्रशासन व शहरवासियों में इन सैंपलो की रिपोर्ट को लेकर भय व उत्सुकता की स्थिती बनी हुई थी। क्योंकि दम्पति के ‌परिवार के सदस्यों के साथ कई लोगो के सम्पर्क में आने की बात की जा रही थी। लेकिन सब डिवीजनल हास्पिटल कालका की टीम द्वारा  शनिवार और रविवार को जिन 91लोगों के कोरोना टैस्ट सैंपल लिए गए थे उन लोगों में से 40 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस बात की जानकारी मिलते ही शहरवासियों ने राहत की साँस ली है।

पहले इकतालीस में से एक की रिपोर्ट आनी बाकी 

 

बता दें कि शनिवार को स्वास्थय विभाग ने कोरोना पॉजिटिव आए दम्पति के परिवार के सदस्यों सहित उनके पड़ोस के घरों व उनके सम्पर्क में आए पहले कुल 41 लोगो के सैंपल एकत्रित किए थे। कालका एसडीएच से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जो41 सैंपल लिए गए थे उनमें से 40 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबक‌ि एक ‌कि रिपोर्ट आनी अभी बाकि है। बताया कि जो एक रिपोर्ट पेंडिंग है वह कोरोना पॉजिटिव दम्पति का रिशतेदार ही है। वहीं पंचकूला नागरिक अस्पताल से बताया गया कि जिस एक व्यक्ति की रिपोर्ट पेंडिंग है उसका सैम्पल रिपिट किया गया है जल्द ही उसकी भी रिपोर्ट आ जाएगी।

 

होम क्वांरटिन किए गए लोग दिखे बाहर तो होगी कानूनी कार्यवाही 

रविवार को कालका एसडीएच में कोरोना पाजिटिव दम्पति के परिवार क‌े सदस्यों के सम्पर्क में आए कुल 50लोगो के सैंपल लिए गए थे और उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन सोमवार को उनमें से कुछ लोग शहर में घुमते नजर आए जिसकी भनक प्रशासन को लग गई। कालका एसडीएम राकेश संधू ने साफ शब्दों में कहा कि होम क्वारंटाइन किया गया जो भी व्यक्ति बाहर दिखाई दिया तो उस पर सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। एसडीएम ने यह भी कहा कि यदि होम क्वारंटाइन किया गया कोई भी व्यक्ति किसी को बाहर नजर आए तो उसकी सूचना कालका एसडीएच में दें। वहीं सोमवार को स्वास्थय विभाग की टीम होमक्वारंटाइन किए गए लोगो को देखने के लिए चुपचाप उनके घरो में दबिश भी देती दिखाई पड़ी।

ठेके पर बिना मास्क बैठे करिदें का काटा चालान  

सोमवार को कालका तहसीलदार वीरेंदर गिल ने दुकानदारो को मास्क लगा कर काम करने की सलाह देने  के साथ-साथ सुरक्षा के सभी मापदंड अपनाने को कहा। उधर दोपहर बाद ठेके पर कार्यरत एक करिंदा जिसने मास्क नही लगाया हुआ था उसका500 रूपए का चालान भी काटा। तहसीलदार ने बताया कि यदि कोई दुकानदार सुरक्षा नियमो में ढील बरतता दिखाई दिया तो उसका वह स्वंय जिम्मेवार होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।