कालका में कोरोना पॉजिटिव मिले दम्पति के डायरेक्ट सम्पर्क में आये लोगो के लिए सैंपल
June 1st, 2020 | Post by :- | 37 Views
स्वास्थ्य विभाग ने 50 लोगो के लिए सैंपल
कालका (रोहित शर्मा) । शहर के एक हाऊसिंग बोर्ड में स्थित एक घर में अहमदाबाद से आए रिश्तेदारों के पॉजीटिव पाए जाने के बाद प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है तथा कोई भी खतरा मोल लेना नहीं चाहता। जिला प्रशासन द्वारा पहले ही रविवार को जरूरी वस्तुओं के सामानों की दुकानों को छोडक़र बाकि सभी सामानों की दुकानों के बंद रखने के आदेश दिए गए थे। वहीं क्षेत्र में पुलिस भी नाके लगाकर चालान करती दिखाई दी। प्रशासन अब संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट का आने का इंतजार कर रहा है। एस.डी.एम कालका राकेश संधू ने बताया कि संक्रमितों की संपर्क चेन का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों के रिश्तेदारों व अन्य लोगों के सैंपल शनिवार को ले लिए गए थे, अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
रविवार को 50 के लिए गए सैंपल
शहर में कोरोना के मामले आने से स्वास्थ्य विभाग भी पूरी चौकसी के साथ काम कर रहा है। संक्रमितों के डायरेक्ट टच में आने वाले लोगों को होम क्वॉरंटाइन करने के साथ ही उनके सैंपल भी लिए जा रहे हैं। बता दें कि शविार को 41 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं रविवार को भी 50 लोगों के सैंपल लिए गए। कालका सब डिविजनल हॉस्पिटल इंचार्ज धर्मेंद्र ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को होम क्वॅारंटाइन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा छिडक़ाव करवाकर क्षेत्र को सैनेटाइज करवाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील है कि यदि कोई संक्रमितों के संपर्क में आया था तो इसकी जानकारी स्वयं आकर कालका हॉस्पिटल में दें ताकि जरूरी कदम उठाकर बिमारी को क्षेत्र में फैलने से रोका जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।