सेंट सोल्जर इलीट कान्वेंट स्कूल ने क्रोना महामारी के दौरान बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के किये पुख्ता प्रबंध ।
June 1st, 2020 | Post by :- | 124 Views

सेंट सोल्जर इलीट कान्वेंट स्कूल ने क्रोना म्हांमारी के दौरान बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई का किया पुख्ता प्रबंध:मंगल सिंह किशनपुरी ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह

सेंट सोल्जर एलीट कॉन्वेंट स्कूल जंडियाला गुरु ने कोरोना महामारी के दौरान बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन स्टडी का पुख्ता प्रबंध किया। जिसके लिए ऊंचे दर्जे की कंपनी हेलो पेरेंट के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर के टाइम टेबल के हिसाब से क्लासें लगाई गई । अध्यापकों की मेहनत के साथ पहली तिमाही का सिलेबस खत्म करने के उपरांत असाइनमेंट भेजकर बच्चों को ऑनलाइन पेपर के लिए तैयार किया गया। मंगल सिंह किशनपुरी के अनुसार आईआईटी की परीक्षा लेने वाली कंपनी टेकविन के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर 5 जून से पेपर शूरु किये जा रहे हैं । बच्चे अपना पेपर मोबाईल पर ही देखेंगे और उत्तर देंगे और सारे बच्चे अध्यापकों की निगरानी में रहेंगे । जब बच्चा अपना पेपर सबमिट करेगा तो साथ ही अपने नंबर भी देख सकेगा । हालांकि बच्चों के स्कूल न आने पर पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है फिर भी सेंट सोल्जर स्कूल की कोशिश के चलते हरेक बच्चे तक पहुंच बनाई गई और उनको पढ़ाया गया । डायरेक्टर मंगल सिंह किशनपुरी, प्रिंसिपल अमरप्रीत कौर, वाईस प्रिंसिपल गुरप्रीत कौर, कोऑर्डिनेटर शिल्पा शर्मा की टीम बधाई की पात्र है जिन्होंने अध्यापकों को ऑनलाईन कॉन्फ्रेंस के तहत तैयार किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।