जौनपुर।मङियाहूमेंआपत्तिजनक पोस्ट करने पर हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला संयोजक गिरफ्तार।
September 5th, 2019 | Post by :- | 846 Views

जौनपुर। मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र में एक समुदाय विशेष पर आपत्तिजनक फेसबुक पर पोस्ट किए जाने पर पुलिस ने आपत्तिकर्ता की तहरीर पर तथाकथित एक हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला संयोजक एवं हिंदू समाज वाहिनी के (संस्थापक प्रमुख) नेता को गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया है। पुलिस ने 151 की धारा में मुकदमा लिखने के साथ ही 14 दिन की रिमांड मांगने की योजना बना रही है। उपरोक्त नेता इसके पूर्व जून में भी आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर गिरफ्तार हो चुका है।

मड़ियाहूं नगर में मोहर्रम पर्व व गणेश पूजा का अवसर चल रहा है। गुरुवार को फेसबुक पर हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला संयोजक एवं हिंदू समाज वाहिनी के (संस्थापक प्रमुख) अनिल निगम पुत्र अशोक निगम द्वारा एक समुदाय विशेष की तरफ इंगित करते हुए सोशल मीडिया फेसबुक द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की गई । जिस पर महतवाना स्थित ताजिया कमेटी के सदस्यगणों ने विरोध करते हुए कफील अहमद राइन की अध्यक्षता में कोतवाली में तहरीर दिया। पुलिस ने तहरीर लेकर अनिल निगम को उनके निवास गोला बाजार से गिरफ्तार कर थाने ले आई। बता दे कि इसके पूर्व बीते जून माह में भी ऐसी ही आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने पर मड़ियाहूं कोतवाली पर तैनात सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र दुबे ने आपत्तिजनक पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए खुद मुकदमा दर्ज कराई है। नेता के गिरफ्तारी के बाद आपत्तिजनक पोस्ट को पुलिस और गहराई से जांच करते हुए क्षेत्र में शांति भंग का आरोप लगाते हुए 151 सीआरपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल में बंद कर दिया है शुक्रवार को पुलिस उपरोक्त नेता को एसडीएम मड़ियाहूं चंद्रशेखर के कोर्ट में पेश करेंगी। बताया जाता है कि पुलिस त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए मजिस्ट्रेट से नेता की 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रहने की मांग कर सकती है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।