राज्यपाल कलराज मिश्र की पहल पर हुआ महत्वपूर्ण निर्णय: सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पदकधारक भी अब कर सकेंगे रोडवेज में निःशुल्क यात्रा
May 31st, 2020 | Post by :- | 82 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । राज्यपाल कलराज मिश्र की पहल पर सशस्त्र सेनाओं के सैनिकों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिक अब राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान की गई है। राज्यपाल के निर्देश पर राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने इस आशय के आदेश जारी कर दिये है।
राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में गत 23 जनवरी को सैनिक कल्याण बोर्ड की 13वीं बैठक आयोजित हुई थी। राज्यपाल ने इस बैठक में ही यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। राज्यपाल का पद संभालने के बाद राज्यपाल मिश्र की अध्यक्षता में यह पहली बैठक थी। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदेन अध्यक्ष होते हैं। राज्यपाल मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित इस पहली बैठक में ही राज्यपाल ने कहा था कि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को मिल रही सुविधा की तरह ही सशस्त्र सेना के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिकों को भी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जानी चाहिए। राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि सशस्त्र सेनाओं का शौर्य देश को सदैव गौरवान्वित करता है। उन्होंने बताया कि सशस्त्र सेनाओं में शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले राजस्थान मूल के सात सौ सत्तर सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान कर दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।