एक जून से रोडवेज बसों को प्रदेश के अंदर चलने की अनुमति दी गई मथुरा भी शामिल
May 31st, 2020 | Post by :- | 87 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता )लॉकडाउन के 68 दिन बाद यूपी में एक जून से सिटी बसें फिर से शुरू हो गई। नए नियम के मुताबिक सिटी बस में जितनी सीटें होंगी उतने से लोग सफर कर सकेंगे। यात्रियों को मास्क अथवा फेस कवर पहनना अनिवार्य होग। बस चालक और परिचालक मास्क और ग्लव्स पहनकर ड्यूटी करेंगे। बसों का नियमित सैनिटाइजेशन होगा।

सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके मंडल ने बताया कि लॉकडाउन 5 में सिटी बसों के संचालन की मंजूरी मिल गई है। गोमतीनगर और दुबग्ग से सिटी बसों का संचालन सोमवार से दो पालियों में शुरू होगा। पहली पॉली सुबह छह से दोपहर दो बजे तक व दूसरी पॉली दोपहर दो बजे से रात्रि दस बजे तक लोगों को सिटी बसों की सुविधा मिलेगी। इस दौरान 220 सिटी बसें व 40 इलेक्ट्रिक बसें पूर्व में तय समय सारणी से चलेेेगी| वहीं यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि एक जून से रोडवेज बसों को प्रदेश के अंदर चलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि बस में हर यात्री के लिए फेस मास्क जरूरी होगा। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी होगी। अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि बसों को सैनिटाइज भी करना होगा। जिन शहरों में ये सेवा शुरू होने जा रही है उनमें लखनऊ , कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, झांसी, मथुरा शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।