मेवात में आंधी – बरसात से बिजली विभाग को करीब 12 लाख का नुकसान , दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित
May 31st, 2020 | Post by :- | 87 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  शुक्रवार को तेज आंधी के साथ आई बारिश से बिजली विभाग को तकरीबन 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है । बिजली विभाग के करीब 100 पोल तेज हवा – आंधी में टूटकर नीचे गिर गए , जिससे बड़े पैमाने पर बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई ।

कुछ रास्ते तो इन पोल व तारों के टूटने से पूरी तरह बाधित हो गए । बिजली विभाग की चार टीमें तथा ठेकेदार के कर्मचारी लाइनों को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं । बिजली के पोल तथा तार टूटने से दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो चुकी है ।रविवार देर शाम तक बिजली विभाग इन गांवों की बिजली आपूर्ति करने की बात कह रहा है । बिजली विभाग के लाइनमैन यशपाल ने बताया कि मुरादाबास , नवोदय विद्यालय , बडोजी इत्यादि बिजली की लाइनों के पोल बड़े पैमाने पर टूटकर नीचे गिर गए हैं । जिससे सड़क मार्ग बुरी तरह बाधित हो गया है ।

बिजली विभाग पहले सड़क मार्ग को साफ कर रहा है उसके बाद पोल खड़े करने तथा टूटे तारों को जोड़ने का काम शुरू किया जाएगा । एसडीओ बिजली विभाग नूह प्रमोद कुमार के आदेश अनुसार विभाग के कर्मचारी तथा ठेकेदार के कर्मचारी जल्द से जल्द गांव में बिजली आपूर्ति पहुंचाने के लिए जुटे हुए हैं । जब इस बारे में बिजली विभाग के एसडीओ प्रमोद कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि तेज आंधी में बरसात की वजह से बिजली विभाग को नूह खंड में तकरीबन 10 – 12 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इसके अलावा दर्जनों गांव की बिजली आपूर्ति बाधित हुई है । जिसे ठीक करने के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं। रविवार देर शाम तक सभी गांव की बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।