महिला डॉक्टर्स बोली कोरोना वारियर्स की संज्ञा पाकर काम करने का ओर अधिक बढ जाता है, जज्बा व जोश।
May 31st, 2020 | Post by :- | 102 Views

शहजादपुर/अम्बाला(अशोक शर्मा) कोरोना वायरस से जारी जंग में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ अपनी सेवायें देकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य की भी देख भाल कर रहे है। कोरोना का डर तो सभी को है, लेकिन डयूटी प्रथम मानकर सभी अपनी-अपनी डयूटी को पूरी गम्भीरता और तत्परता के साथ निभा रहे है। इतना ही नहीं डयूटी के दौरान सावधानी भी रखी जाती है। स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ से जब इन दिनों की डयूटी को लेकर बात की गई तो सभी ने यह बात कही कि उनके लिए डयूटी पहले है-
शहजादपुर सीएचसी में तैनात होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डा. पल्लवी राणा ने कहा कि इन दिनों लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल करने के साथ-साथ उन्हें कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने पर भी जोर दिया जा रहा है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर इस वैश्विक बिमारी की गिरफ्त में आने से बचे। उन्होंने बताया कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए लोगों को होम्योपैथिक दवाई आर्सनिक एलबम-30 दी जा रही है।
उन्होंने कहा कि ओपीडी करने के साथ-साथ हाई रिस्क एरिया, ईंट भटठे, पोल्ट्री फार्म के अलावा शेल्टर होम में जाकर लोगों की काउंसलिंग करने का कार्य भी किया है और इन दिनों ओपीडी कर रही है। इसके अलावा जहां भी उनकी डयूटी लगाई जाती है उसे बखूबी निभाया जाता है। उन्होंने माना कि कोरोना वायरस का डर तो है, इसीलिए वे घर जाती है तो सबसे पहले नहा धोकर, कपड़े चेंज करके फिर परिजनों व अपने छोटे बेटे से मिलती है।
डा. अनु मेहा गिल जोकि शहजादपुर सीएचसी में तैनात है, का कहना है कि कोरोना वायरस से जागरूकता से जंग जीती जा सकती है और लोगों को जागरूक करने में काफी हद तक कामयाबी भी मिली है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग है जो इसे हलके में ले कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई जा रही सावधानियों एवं हिदायतों की अनदेखी कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब कोरोना वारियर्स की संज्ञा दी जाती है तो काम करने का जज्बा व जोश ओर अधिक बढ जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।