मंदिर खुलने के पहले पूरे हों अंडर ग्राउंड केबलिंग सहित अन्य विकास कार्य : ऊर्जा मंत्री
May 31st, 2020 | Post by :- | 96 Views

वृंदावन,मथुरा(राजकुमार गुप्ता) ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने किया श्री बांके बिहारी मंदिर के नजदीक चल रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण, काम में हुई देरी पर जताई नाराजगी, शेष कार्य जल्द पूरा करने के लिए कहा |  ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पंडित श्रीकान्त शर्मा ने रविवार को पवित्र धाम वृंदावन में ठाकुर श्री बांके बिहारी जी के मंदिर के नजदीक कुंज गलियों में चल रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधूरे कार्यों को लेकर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी जताई और शेष कार्य मंदिर खुलने से पहले पूरा करने के आदेश दिये।

अनलॉक 1 के दौरान लंबी प्रतीक्षा के बाद कड़े अनुशासन के बीच प्रमुख मंदिर खुलने वाले हैं। श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसलिये ऊर्जा मंत्री ने कुंज गलियों में चल रहे विकास कार्यों की स्थिति जानने के लिए निरीक्षण किया। मंदिर की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते गली नम्बर 5 में अधूरे पड़े अंडरग्राउंड केबलिंग के कार्य को देखकर नाराजगी जताते हुए ऊर्जा मंत्री ने इस काम को मंदिर खुलने के पहले खत्म करने के आदेश दिये। इसके पश्चात अन्य गलियों का दौरा किया और शेष बचा अंडरग्राउंड केबलिंग व अन्य विकास कार्य भी जल्द पूरा करने के आदेश दिये। इस क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को भी तेज करने के आदेश दिये। कुंज गलियों में 12 करोड़ रुपये की लागत से अंडर ग्राउंड केबलिंग का कार्य चल रहा है।

वृंदावन की कुंज गलियों में 38 करोड़ रुपये की लागत से चल रहे विकास, सौंदर्यीकरण व पुनरुद्धार कार्यों की भी ऊर्जा मंत्री ने जानकारी ली। अंडरग्राउंड केबलिंग, स्ट्रीट लाइट लगाने और सीवर लाइन बिछाने के कार्यों को जल्द पूरा करने के लिये कहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।