गरीबों के बिना जांच किये रदद् किये गए राशन कार्ड तुरंत हों बहाल :हरभजन ।
May 31st, 2020 | Post by :- | 91 Views
गरीबों के बिना जांच किये  गए रदद् किये गए राशन कार्ड  हो तुरंत बहाल :हरभजन ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
आम आदमी पार्टी के हल्का इंचार्ज जंडियाला गुरु पूर्व ई टी ओ हरभजन सिंह ने कहा कि इस समय पूरा देश कोविड 19 म्हांमारी से लड़ रहा है ।इस म्हांमारी का सबसे ज्यादा बुरा असर गरीब व मजदूर वर्ग पर पड़ा है ।क्योंकि कामकाज लोकडौन के चलते पूरी तरह ठप्प होने के कारण इसका आर्थिक रूप से बहुत बुरा नुकसान हुआ है। ऐसे हालातों में गरीब व मजदूर  की हालत आर्थिक रूप से इतनी दयनीय हो गई है कि उसके लिए दो वक्त की रोटी कमाकर खाना भी मुश्किल हो गया है ।
लेकिन वही फ़ूड सप्लाई विभाग पंजाब के जंडियाला गुरु के सेंटर के इंस्पेक्टरों द्वारा ऐसे गरीबों के बिना ग्राउंड स्तर जांच किये बिना ही कार्ड काट दिए गए है कि अगर उनके घरों का हालात देखें जाएं तो उनको देखकर आंखों में आंसू आ जाएंगे । यह ऐसे गरीब लोग हैं जो खेतों में मजदूरी ,ईंटों के भट्ठे पर मजदूरी और लोगों के घरों में काम करने वाले शामिल हैं
परंतु फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर अपने दफ्तरों में बैठकर ही ऐसे गरीब लाभपात्रियो के नाम काट दिये जाते है जो लाभ लेने के योग्य हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कर यह गरीबों को अलग अलग स्कीमों के तहत मिलने वाली गेहूं में बड़े स्तर पर घपलेबाजी कर धोखाधड़ी करते हैं ।
पंजाब सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इन गरीबों और जरूरतमन्द लोगों के रदद् किये गए राशन कार्ड तुरंत बहाल किये जायें ,इसलिए कि वह गेहूं और दाल ले सकें ।इसके इलावा उन्होंने कहा कि यदि गरीबों को उनका हक ना दिया गया तो वह संगर्ष का रास्ता अख्तियार करेंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।