जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध 6960 व्यक्तियों के लिए गए सैम्पल।
May 30th, 2020 | Post by :- | 108 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 6960 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, इनमें 90 व्यक्तियों के सैम्पल शनिवार को लिए गए, जबकि इनमें से 6680 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है, शनिवार को 322 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 230 की रिपोर्ट आना शेष है।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में शनिवार को कोरोना के 2 नए पोजिटिव केस आए हैं, इनमें एक केस मंगल कॉलोनी से तथा दूसरा केस दयालपुरा गेट से है। दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है, इनका कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज में ईलाज शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि इन सभी व्यक्तियों के सम्बंधित एरिया को कन्टेन्मेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक 50 पॉजिटिव केसों में से 22 व्यक्ति ठीक होकर अपने घर चले गये और 1 व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी तथा 27 केस एक्टिव हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, इससे बचाव के लिए कोविड-19 की गाईडलाईन की अनुपालना अवश्य करें।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने कोविड-19 की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1090 है, जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं।

14 दिनों वाले कांटैक्टस व यात्रियों की संख्या 403 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटैक्टस वाले यात्रियों की संख्या 130 है और 368 यात्री 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को 12 नोटिस डिस्पले किये गए जबकि सभी संस्थाओं से प्राप्त सामान्य ओपीडी की संख्या 30 रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।