कोंडागांव में तेज हवाओं के साथ राहत बन कर बरसी बारिश की फुहार
May 30th, 2020 | Post by :- | 28 Views

कोंडागांव / अमरेश कुमार झा

शनिवार की सुबह मौसम में आए बदलाव ने सभी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। तेज हवाओं के बाद हुई बारिश ने गर्मी के परेशान लोगों को राहत पहुंचाई लेकिन खेतों की प्यास नहीं बुझी। जिससे किसानों की खुशी थोड़ी ही देर में कफूर हो गई। तेज हवाओं के चलते पूरा शहर धूल के गुबार में आंधो घण्टे तक गुम रहा। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। हवाओं व उसके बाद बारिश के चलते शहर की रफ्तार कुछ देर तक थमी रही।

 

कई दिनों से सूरज के ताप से तपती धरती पर शनिवार की सुबह बारिश की फुहारें राहत बनकर बरसी। पहले तेज हवाओं व बाद में बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई। ऐसे में गर्मी के परेशान लोगों को राहत मिली।

 

कुछ देर ही बारिश ने मौसम के मिजाज को ठण्ड बना दिया । मई माह के शुरूआती हफ्ते में ही बारिश की दस्तक को लेकर किसान खुश है। किसानों को उम्मीद है कि इस बार बारिश अच्छी होगी। जानकारों की माने तो मई माह में ही बारिश की फुहारों ने दस्तक दी है। इससे स्पष्ट है कि इस बार मानसून समय से आएगा।

इस सम्बंध में मौसम विभाग का अनुमान भी सही साबित हो रहा है। किसानों का मानना है कि आसमान में बादल उमड़ घुमड़ रहे हैं ऐसे में निश्चित ही एक समय पर बारिश होगी। और इस बार खेती अच्छी होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।