हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पोर्टेबल इलैक्ट्रॉनिक वेईंग मशीन के डैमो का किया अवलोकन
May 29th, 2020 | Post by :- | 22 Views

पंचकूला 29 मई,  (विजय) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने स्थानीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह के बाहर पोर्टेबल इलैक्टांेनिक वेईंग मशीन के डैमो का अवलोकन किया। उन्होंने मशीन के माध्यम स्वंय लोडिंग एवं अनलोडिंग कई गाड़ियों का वजन करवाया और निरीक्षण किया।

इस अवसर पर प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी, पुलिस आयुक्त सौैरभ सिंह, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, सचिव क्षेत्रीय परिवहन एवं अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, एसडीएम धीरज चहल, एसडीएम कालका राकेश संधु सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने लोडिंग की गई गाड़ियों के वजन का बारिकी से निरीक्षण किया औ उसके बाद तीन गाड़ियों को सामान्य धर्मकांटा पर भेजकर वजन करवाया। उन्होंने खाली गाड़ियो का भी वजन करवाया और उनका आर सी में लिखे वजन से मिलान किया। उन्होेंने काफिले की गाडियों का वजन भी चैक किया।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस पोर्टेबल इलैक्ट्रोनिक वेईंग मशीन से वजन करवाकर आंकड़े एकत्र किए जा रहे है जो वास्तविक आंकड़ों से मेल किए जाएगें। यदि इनका उपयोग सही रहा और आंकडें ठीक हुए तो यह प्रदेश के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। यह पोर्टेबल मशीन कहीं भी आसानी से ले जाई जा सकेगी और सड़क के बीच रखकर लोडिंग एवं अनलोडिंग वाहनों के वजन आसानी से किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस मशीन से 200 टन तक लोडिंग गाड़ियों का वजन किया जा सकता है।

वहीं एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के कई एनसीआर जिलों मंे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना चिंता का विषय है फिर भी हरियाणा सरकार कोरोना को लेकर पूरी सक्रियता से कार्य कर रही है। प्रदेशवासियों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे है ओर निगरानी की जा रही है। कई जिलों में कोरोना टैस्टिंग की सुविधाएं एवं अन्य आवश्यक उपकरण बढाए गए है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोगों को इस महामारी से बचना है। इसके अलावा मास्क का प्रयोग करना भी अनिवार्य है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।