कांग्रेस के स्पीक-अप-इंडिया अभियान के तहत विधायक ने उठाई लोगों की मांग
May 29th, 2020 | Post by :- | 65 Views

-विधायक प्रदीप चौधरी सोशल मीडिया पर कहा मनरेगा मजदूरी साल में 200 दिन की जाए

कालका, (हरपाल सिंह) :

कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश में स्पीक अप इंडिया अभियान के तहत सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के दौरान लोगों की कई गंभीर मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए एक अभियान चलाया था। जिसके तहत कालका से कांगे्रस विधायक प्रदीप चौधरी ने सरकार से मांग हुए कहा कि मनरेगा मजदूरी को साल में 200 दिन तक बढ़ाना चाहिए और मजदूर, गरीब, ऑटो-रिक्षा चालक और ऐसे जरूरतमंद लोग जो इनकम टैक्स पेय नही करते उनके खातों में 10-10 हजार रूपये डालने चाहिए और 6 महीने तक 7500 रूपये डाले जाए।

उन्होंने यह भी मांग उठाई कि आज लॉकडाउन के कारण दुकानदार, व्यापारी, किसान, युवा, बेरोजगार, मजूदर और देश का हर वर्ग आर्थिक रूप से दिक्कतें झेल रहा है। जिसको लेकर सरकार को चाहिए कि वो राहत के लिए कदम उठाएं और सीधे ही लोगों को राहत देने का काम करें। विधायक ने बिजली बिलों का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि वो लोगों का बिजली का बिल माफ करें और शिक्षा के क्षेत्र में भी राहत देने के लिए प्राइवेट स्कूलों की तरफ से अभिभावकों को फीस में बड़ी राहत दिलाने का काम करें। क्योंकि आज लॉकडाउन के कारण देश में हर वर्ग मंदी की मार झेल रहा है और महंगाई बढ़ती जा रही है। जबकि किसान को उसकी फसलों के दाम सही नही मिल रहे है और न ही किसान की फसलें सही ढंग से बिक रही है।

सरकार को चाहिए कि वो हर तरह से आम जनता के लिए राहत देने के लिए भी कदम उठाएं और जिन लोगों की सैलरी नही दी जा रही है। उन लोगों को सैलरी भी देने का काम करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।