सभी लोग नियमों की पालना करें-एसडीएम अदिति। 
May 28th, 2020 | Post by :- | 98 Views

अम्बाला/नारायणगढ़ ( सुखविंदर सिंह )  कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर एवं जनहित को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किये है। स्वास्थ्य विभाग ने इस सम्बंध में नोटिफिकेशन भी जारी की है, सार्वजनिक स्थान/कार्यस्थल पर अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता या साफ कपड़े से फेस कवर नहीं करता है और सार्वजनिक स्थानों पर थूकता है तो उसे 500 रूपये का जुर्माना भरना होगा। यदि कोई जुर्माना नहीं देता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा-188 के तहत कार्यवाही की जाएगी। इस बारें में जानकारी देते हुए एसडीएम अदिति ने कहा कि इन नियमों की पालना करवाने एवं लोगों को जागरूक करने को लेकर उपमण्ड़ल के सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिये गये है और अधिकारियों द्वारा कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। इन नियमों की उल्लंघना पाये जाने पर नगरपालिका नारायणगढ द्वारा 9 दुकानदारों/व्यक्तियों के चालान किये गये है और 4500/-रूपये की जुर्माना राशि वसूल की गई है। 

इस बारे में ओर अधिक जानकारी देते हुए नगरपालिका सचिव गुलशन कुमार ने बताया कि दुकानदारों को यह भी निर्देश दिये गये कि दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय प्रात: 9:00 बजे से सायं 6:00 बजे तक अपनी दुकाने दाईं व बाईं नियम के अनुसार ही खोलें अपनी दुकानों पर सैनेटाईजर, मास्क का प्रयोंग करें। सोशल डिस्टैंन्स बना कर रखें। ग्राहकों को भी मास्क पहनने व आरोग्य सेतू ऐप डाउनलोड करनवाने बारे जागरूक करें, अपनी दुकानों के बाहर किसी भी प्रकार भीड़ इक्ठठी ना होने दें। उन्होंने बताया कि बाजारों में भी मुनादी के माध्यम से सूचना दी गई है कि सभी व्यक्ति सरकार की हिदायतों अनुसार घर से मास्क पहनकर निकलें। अवहेलना करने वाले व्यक्ति/दुकानदार का नगरपालिका द्वारा चालान किया जायेगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।