वाल्मीकि तीर्थ मामले में आया नया मोड़ ,औरतों ने कहा 5 लाख रुपये देकर का लालच देकर जबरन लगाए आरोप ।
May 28th, 2020 | Post by :- | 96 Views

वाल्मीकि तीर्थ मामले में आया नया मोड़ ,औरतों ने कहा 5 लाख रुपये का लालच देकर जबरन आरोप ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
18 मई को पंजाब राज्य एस सी कमीशन चंडीगढ़ के मेंबर तरसेम सिंह सियालका द्वारा थाना लोपोके में एक लिखित शिकायत की गई कि दो औरतों को डेरा गुरु ज्ञान नाथ के पुजारी नछत्तर नाथ ,सूरज नाथ ,गरदारी नाथ औऱ रविन्द्र नाथ  के डेरे में बंदी बनाया हुआ है और इनके द्वारा इन दोनों औरतों का  बंदी बनाकर बलात्कार किया जा रहा है।
इस सबंध में लोपोके पुलिस द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट जगसीर सिंह की हाज़री में रेस्क्यू किया गया था और इनके बयानों के आधार पर थाना लोपोके में मामला  दर्ज किया गया था ।इस मामले की जांच एस एस पी देहाती विक्रमजीत दुग्गल द्वारा एक इन्वेस्टिगेशन टीम गठित की गई ।इस टीम के इंचार्ज अमनदीप कौर एस पी हेडक्वार्टर ,गुरप्रताप सिंह सहोता सब डिवीजन अटारी ,एस आई हरपाल सिंह एस एच ओ लोपोके और इंस्पेक्टर हरजीत कौर इंचार्ज क्राइम अगेंस्ट वूमेन सेल द्वारा टेक्निकल और साइंटिफिक तरीके के साथ इंवेस्टिगेट किया गया।
जांच में दोनों पीड़ित औरतों ने खुलासा किया कि तीर्थ सिंह पुत्र लखबीर सिंह निवासी कोहाली लोपोके ,जोगा सिंह वडाला ,गोपाल।सिंह निवासी जांगला ,तरसेम।सिंह निवासी लोपोके ,विक्की वासी जांगला ,सन्दीप।सिंह निवासी मल्लूवाल ,सुखविंदर सिंह निवासी लोपोके ,मेघनाथ निवासी लोपोके औऱ अन्य की साज़िश के तहत यह सारा प्लैन बाबा गरदारी नाथ को।डेरा गुरु ज्ञान नाथ आश्रम की गद्दी से उतारने के लिए किया गया था। इसमे इनको।चुप रहने के लिए और इनके परिवार को जान से मारने की धमकियां देने के साथ साथ एक बच्चे को।अगवा कर बन्दी बनाया गया ।जिसको।आज।सुबह पुलिस पार्टी द्वारा उक्त आरोपी तीर्थ सिंह कोहाली के रिश्तेदारों के घरों से गांव मूधल से रेस्क्यू किया गया और साथ ही इनको 5 लाख रुपये का लालच दिया गया तहस पीड़ित औरतो के मुताबिक उक्त आरोपियों ने बलात्कार का जबरन इल्जाम लगाया गया है ।
इसके साथ ही यह कबूल किया गया है कि उनका गुरु ज्ञान नाथ आश्रम में किसी किस्म का कोई बलात्कार नही हुआ ।एस आई गुरविंदर कौर थाना लोपोके द्वारा इन आरोपियों के खिलाफ 295 ए ,365 ,269,270 ,188 ,506 ,120 बी के तहत मामला दर्ज किया गत है ।इसमें आरोपी तीर्थ सिंह पुत्र लखबीर सिंह निवासी कोहाली और जोगा सिंह निवासी वडाला को गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्द ही बाकी।आरोपी काबू कर लिए जाएंगे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।