पशु पालन एवं डेयरिंग नूंह ने जिले में 153180 पशुओं का टीकाकरण किया
May 28th, 2020 | Post by :- | 72 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  पशु पालन एवं डेयरिंग नूंह ने जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान जिले में पशुओं के रोग से बचाने हेतु मुॅहखुर, गलघोटू टीकाकरण अभियान के तहत 153180 पशुओं का टीकाकरण किया जा चुका है। टीकाकरण अभियान के दौरान पशु पालकों को पशुओं में विभिन्न बिमारियों के बचाव हेतु उपायो से भी अवगत कराया गया।
  पशु पालन एवं डेयरिंग के उप निदेशक डा. नरेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान में 85 प्रतिशत पशुओ का टीकाकरण किया जा चुका तथा शेष 15 प्रतिशत जो पशु टीकाकरण के दौरान रह गए हैं उनमें भी टीकाकरण मानसून शुरू होने से पहले सम्पन्न कराया जाऐगा। इस भीषण त्रासदी के दौरान विभाग के पशु चिकित्सकों व कर्मचारियों द्वारा पशु पालकों के घर-2 जाकर विभाग की सेवाऐं उपलब्ध करवाकर अतुल्नीय कार्य किया है तथा टीकाकरण कार्य समय रहते सम्पन्न किया है।
   उन्होंने बताया कि पशु पालन एवं डेयरिंग विभाग नूंह पशु पालकों के लिए कोरोना वॉरियर्स (योद्धा) के रूप में सामने आया है। उप निदेशक, पशु पालन एवं डेयरिंग विभाग, नूंह के दिशा निर्देश अनुसार जिले के सभी उप मण्डल अधिकारियों, पशु चिकित्सकों व सभी कर्मचारियों द्वारा इस लॉक डाउन के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए मापदण्डों के तहत सामाजिक दूरी व सैनेटाईजिंग को ध्यान में रखते हुए समस्त जिले में 23 अप्रैल से प्रारम्भ किए गए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।