बिहार के 92 प्रवासी श्रमिक को उनके गृह जिलों के लिए किया रवाना:- एसडीएम प्रदीप अहलावत
May 27th, 2020 | Post by :- | 100 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।   बिहार के 92  प्रवासी श्रमिक को उनके अपने गृह जिलों के लिए आज नूंह व तावडू से फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के लिए बसो से रवाना किया गया हैं।
  एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि उपायुक्त के मार्गदर्शन में राज्य परिवहन की तीन बसों के माध्यम से फरीदाबाद रेलवे स्टेशन श्रमिकों को भेजा जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि नूंह बस स्टैंड से दो बसें 52 प्रवासी श्रमिकों को लेकर रवाना की गई है जबकि एक बस तावडू से रवाना की गई हैं। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें उनके घर के लिए रवाना किया गया है ताकि वे सकुशल अपने घर पहुंचकर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत कर दोबारा काम पर लौट सकें।
   उपमंडल अधिकारी (नागरिक )तावडू सतीश कुमार यादव ने बताया कि इसी कड़ी में 40 प्रवासी श्रमिकों को लेकर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के लिए एक बस तावडू से रवाना की गई है जिसमें प्रवासी श्रमिकों को खाना, मास्क, पानी, सैनिटाइजर इत्यादि रैडक्रास सोसायटी के द्वारा प्रदान की गई हैं ताकि श्रमिकों को सफर के दौरान कोई दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद से बिहार राज्य के लिए जाने वाली स्पेशल श्रमिक ट्रेन में नूंह जिले के 92 प्रवासी श्रमिक अपने घरों के लिए रवाना हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि रात्रि भोजन व सुबह के नाश्ते के बाद सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में मास्क पहनाकर,पानी की बोतल व बिस्कुट पैकेट देते हुए फरीदाबाद के रास्ते रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए रवाना किया जा रहा हैं। सभी श्रमिकों ने हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन द्वारा आपदा की इस घड़ी में दिए गए सहयोग पर आभार व्यक्त करते हुए गंतव्य स्थल के लिए रवाना हुए।
   इस अवसर अंडर ट्रेनिंग एचसीएस अधिकारी रोहित कुमार, अमित मान, रविंद्र मलिक तथा तहसीलदार तावडू़ मनमोहन सिंह, नायब तहसीलदार तावडू महेंद्र कुमार, अन्जूम पटवारी, रफीक गिरदावर इंडरी, पवन बतरा नायब तहसीलदार नगीना, सरजीत कानूनगो नूंह भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।